DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'आप' लोकसभा चुनाव के लिए शुरू करेगी राष्ट्रीय अभियान

'आप' लोकसभा चुनाव के लिए शुरू करेगी राष्ट्रीय अभियान

आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को लोकसभा की सभी 545 सीटों पर चुनाव लड़ने से इंकार किया पर यह जरूर कहा कि वह ज्यादा से ज्यादा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। पार्टी ने यह ऐलान भी किया कि वह 10 जनवरी से सदस्यता अभियान चलाएगी जो एक पखवाड़े तक चलेगा।
 
अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि पार्टी कम से कम 15 से 20 राज्यों में चुनाव लड़ेगी और लोकसभा चुनावों में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर अच्छे लोगों को उम्मीदवार बनाएगी।
 
यह पूछे जाने पर कि क्या वे लोकसभा चुनावों में सभी 545 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे, इस पर यादव ने कहा कि उन लोगों ने अब तक इस बाबत फैसला नहीं किया है कि पार्टी कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगी। यादव ने कहा कि ये तो तय है कि हम ज्यादा से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे पर अभी हम यह यकीन के साथ नहीं कह सकते कि सभी 545 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। हमें उम्मीद है कि हम कम से कम 15 से 20 राज्यों में चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में आप लोकसभा चुनाव लड़ेगी। पार्टी के प्रधानमंत्री उम्मीदवार के बारे में चर्चा करना अभी जल्दबाजी होगी।

यादव ने एलान किया कि हरियाणा के आगामी विधानसभा चुनावों में आप सभी 90 सीटों तथा लोकसभा चुनावों में राज्य की सभी 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा में विधानासभा चुनाव अक्तूबर में होने वाले हैं पर ऐसी अटकलें हैं कि चुनाव पहले भी कराए जा सकते हैं या हो सकता है कि लोकसभा चुनावों के साथ ही करा दिए जाएं। पार्टी ने वहां लोकसभा और विधानसभा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है।
 
यादव ने कहा कि आप में शामिल होने के लिए लोगों की अभूतपूर्व रुचि एवं उत्सुकता के मद्देनजर पार्टी ने राष्ट्रीय सदस्यता अभियान - मैं भी आम आदमी - 10 जनवरी से 26 जनवरी तक चलाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि हमें लोगों का अपार समर्थन मिला है, चाहे गांवों से हो या शहरी इलाकों से। इस जनसमर्थन के मद्देनजर अभियान के दौरान हम लोगों को पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित करेंगे और उन्हें राष्ट्र निर्माण के लिए समय निकालने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।
 
आप नेता ने कहा कि राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान के तहत सदस्यता के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा और पार्टी ने सदस्यता के लिए 10 रुपये का सांकेतिक शुल्क नहीं लेने का फैसला किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:'आप' लोकसभा चुनाव के लिए शुरू करेगी राष्ट्रीय अभियान