DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुआवजे के लिए किसानों ने किया प्रदर्शन

संतकबीरनगर। िनज संवाददाता

जिला कारागार के लिए अिधग्रहित भूिम के मुवावजे की मांग को लेकर बड़गो व बकिटया के किसानों ने शिनवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्श न किया। किसानों का आरोप है कि उनके भूिम अिधग्रहण के बाद कुल धन के बीस प्रतिशत धन को रोक दिया गया है। हालांकि इस धन के भुगतान के लिए तत्कािलनजिंलािधकारी ने नौ प्रतिशत ब्याज के साथ देने का आश्वासन दिया जो अभी तक नही मिला।

युवा किसान धीरज सिंह श्रीनेत के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पहुंचे किसानों ने बकाया मुवावजा जल्द देने की मांग किया। उन्होंने कहाकिजिंला कारागार के लिए अिधग्रहित भूिम के नुक्सान से वह काफी क्षित बर्दाश्त कर रहें है। प्रत्येक किसानों के अवशेष मुवावजे की धनराशि न प्राप्त होने से उन्हें काफी परेशािनयों का सामना करना पड़ रहा है। किसानों ने कहाकिजिंला प्रशासन ने बगैर सम्पूर्ण धनराशि के भुगतान किये ही उनसें रिजस्ट्री बैनामा भी करा लिया है। इसके साथ ही उनके भूिम के कागजात भी जब्त कर िलये गयें है।

किसानों ने अिधग्रहित भूिम के धनराशि को अिग्रम योजनाओं में लगाकर व कृषि योग्य भूिम खरीदकर जीवन यापन करने की आस अधूरी होने के कारण परिवार के सदस्यों को भुखमरी के कगार पर बताया। इस दौरान किसानों ने तत्कािलनजिंलािधकारी द्वारा बकाया बीस प्रतिशत धनराशि को नौ प्रतिशत ब्याज के साथ अदा करने के आश्वासन को पूरा करने की मांग किया। इस अवसर पर किसान रामचन्द्र, तेजमान यादव, श्यामनन्द, राममिलन गुप्ता, जवाहिर लाल, मुन्नीलालए बेचन मौर्य, श्याम बहादुर, राम मोहित, फूलचन्द्र सहित कई अन्य किसान मौजूद रहें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुआवजे के लिए किसानों ने किया प्रदर्शन