DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सामूहिक प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन

मिर्जापुर। निज संवाददाता

स्वरोजगार के लिए युवक और युवतियों के चल रहे सामूहिक प्रशिक्षण का समापन जिला उद्योग केंद्र के सभागार में शुक्रवार को हुआ। जो दो सितंबर से तीन जनवरी तक चला। चार माह के इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में युवक और युवतियों ने बढ़ चढ़कर प्रतिभाग किया। प्रशिक्षण में उपनिदेशक सूचना विनोद कुमार पांडेय ने कहा कि युवक और युवती प्रशिक्षण प्राप्त कर अपना खुद का रोजगार कर सकती हैं।

सामूहिक प्रशिक्षण से युवक और युवतियां अपने कार्यो में दक्षता के साथ-साथ प्रतियोगतिाओं में प्रतिभाग करने का भी हौसला बढ़ेगा। महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र लालजी सिंह ने बताया कि प्लंबर कार्य का प्रशिक्षण प्राप्त कर बेरोजगार युवक स्वावलंबी बन सकते हैं। सामूहिक प्रशिक्षण कार्यक्रम के प्रथम चरण में कुल 36 प्रतिभागियों ने प्रशिक्षण लिया। इसमें 12 महिलाएं व 24 पुरुष रहे। महिलाओं ने सिलाई, कढ़ाई व युवकों ने इलेक्ट्रानिक आदि का प्रशिक्षण प्राप्त किया। प्रतिभागियों को पांच हजार रुपए के चेक और संबंधित किट व प्रमाण पत्र पांडेय की ओर से वितरित किया गया।

अंत में प्रतिभागियों ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर प्रशिक्षण प्रभारी संजय कुमार, गुलाब चंद्र गौड़, केके पांडेय आदि मौजूद रहे। ं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सामूहिक प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन