DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेला क्षेत्र के पांच थानों में हो गई तैनाती

इलाहाबाद वरिष्ठ संवाददाता

मेला क्षेत्र के 11 थानों में से पांच में पुलिस फोर्स की तैनाती की जा चुकी है। इनमें थानेदार के साथ चार एसआई और 15-15 सिपाही तैनात किए गए हैं। मेला क्षेत्र को दो जोन और छह सेक्टर में बांटकर सुरक्षा का खाका खींचा गया है। माघ मेले के लिए चल रही तैयारी पिछड़ी जरूर है लेकिन पुलिस महकमे ने मेले का काउंट डाउन शुरू होने के साथ ही पांच थाने चालू कर दिए हैं।

11 में से 5 थानों पर एसओ, चार एसआई और सिपहियों की तैनाती की जा चुकी है। दो थानों में मेस भी चालू हो चुकी है। बाहरी जिलों से फोर्स आने का क्रम शुरू हो चुका है। हर थाने में फायर ब्रिगेड के सबस्टेशन भी अटैच किए गए हैं। इन थानों में वाच टावर भी बन रहे हैं। जिससे फायर ब्रिगेड वाले इलाके की नगिरानी करेंगे। सेंट्रल वाच टावर संगम नोज पर बनाया जा रहा है। जिससे पूरे मेला पर नजर रखी जा सकेगी।

सभी पांटून पुलों के दोनों छोरों पर पुलिस चौकियां स्थापित की जाएंगी। मेले की सुरक्षा के लिए जोन की कमान एएसपी और सेक्टर की कमान डिप्टी एसपी स्तर के पुलिस अफसरों को सौंपी गई है। सीओ पंचम व मेला नीति द्वविेदी के अनुसार मेला शुरू होने के साथ पुलिस की सारी व्यवस्था दुरुस्त हो जाएगी। फोर्स बाहरी जिलों से आने का क्रम जारी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मेला क्षेत्र के पांच थानों में हो गई तैनाती