DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वसूली में कमी मिलने पर होगी कड़ी कार्रवाई

 बागपत। हमारे संवाददाता

डीएम अमृत त्रिपाठी ने राजस्व वसूली में पिछड़ने पर अधिकारियों को फटकार लगाई। उन्होने चेतावनी दी कि हरियाणा की शराब जिले में बिकती मिली तो आबकारी निरीक्षक नपेंगे। कम राजस्व वसूली पर अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बैठक में खपराना गांव में हरित पट्टी विकसित करने पर जोर दिया। कलक्ट्रेट सभागार में कर-करेत्तर की समीक्षा के दौरान डीएम अमृत त्रिपाठी ने स्टांप शुल्क की वसूली में वृद्धि करने की हिदायत दी।

दसिंबर सन 2013 में 677 लाख के सापेक्ष 633.88 लाख रुपये की वसूली हुई जो कम है। डीआईजी स्टांप ने सफाई दी कि चीनी मिलों से गन्ना भुगतान नहीं होने से जमीन की खरीद-फरोख्त का काम धड़ाम है, जिसका असर राजस्व पर पड़ा। डीएम ने वाहन कर, मनोरंजन कर, विद्युत कर आदि मदों की राजस्व वसूली की समीक्षा की और चेतावनी दी कि लक्ष्य पूरा नहीं किया तो कार्रवाई होगी। बागपत के ठेकों पर हरियाणा की शराब बिकती मिली तो आबकारी निरीक्षक को जिम्मेदार मानकर कडी कार्रवाई करेंगे।

डीएम ने खेलकूद तथा लोक निर्माण विभागों के कार्यो की समीक्षा की। वन विभाग के अधिकारियों को हिदायत दी कि खपराना गांव में हरित पट्टी विकसित करने को पचास एकड़ भूमि पर पौधारोपण कराएं। अपर जिलाधिकारी संतोष कुमार शर्मा, बागपत एसडीएम उमेश कुमार मिश्रा तथा एसडीएम बड़ाैत आदि अधिकारी मौजूद रहे। मजबूती से करें पैरवी डीएम अमृत त्रिपाठी ने जिला शासकीय अधविक्ताओं के कार्यो की समीक्षा की। डीएम ने दुष्कर्म तथा हत्या के सबसे पुराने मामले का ब्योरा तलब किया।

शासकीय अधविक्ताओं से कहा कि अदालत में मुकदमों की पैरवी मजबूती से मय साक्ष्यों के साथ करें। पुलिस अधीक्षक जेके शाही तथा एडीएम संतोष कुमार शर्मा आदि मौजूद रहे। ं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वसूली में कमी मिलने पर होगी कड़ी कार्रवाई