DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कचहरी के सामने जाम से मिलेगी मुक्ति

 लखनऊ। विधि संवाददाता

बहुत जल्दी ही कचहरी रोड पर लगने वाला जाम खत्म होता नजर आएगा। जनपद न्यायालय के सामने पार्किंग के लिए रोडवेज अपनी एक एकड़ जमीन देने पर सहमत हो गया है। रेजीडेंसी के सामने अवध डिपो की जमीन को तीन साल के लिए लीज पर जनपद न्यायालय को अपनी जमीन देगा। शनिवार को इस आशय का निर्णय लखनऊ के प्रशासनिक जज न्यायमूर्ति अरुण कुमार टंडन की अध्यक्षता में न्यायिक अधिकारियों व नगर के उच्चाधिकारियों की एक बैठक में लिया गया।

शनिवार को हाईकोर्ट की वशििष्ठ अतिथि गृह में हुई इस बैठक में परवहिन निगम के एमडी मुकेश मेश्राम, नगर आयुक्त, एडीजे एसएन अग्नहिोत्री एवं बीडी मिश्र, सीजेएम आनंद कुमार, सिविल जज (सीनियर डविीजन) सुनील कुमार यादव राजीव महेश्वरम व राजपति त्रिपाठी आदि शामिल हुए। बैठक में इस बात का भी निर्णय लिया गया कि बहुत जल्द हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ अपने नए भवन में शिफ्ट होने वाली है। तब इस बिल्डिंग की मांग जनपद न्यायालय के न्यायालय कक्ष व वशि्राम कक्ष के लिए की जाएगी।

कई सालों से चल रहा थी कवायद कैसबाग स्थित रेजीडेंसी के सामने जनपद न्यायालय और रोडवेज की दो डिपो स्थित है। प्रतिदिन कैसरबाग और अवध डिपो की कार्यशाला सैकड़ो में संख्या में बसें आती और जाती है। आए दिन न्यायालय कर्मियों और रोडवेज कर्मियों के बीच पार्किंग को लेकर कहासुनी व मारपीट हो जाती है। इससे निपटने के लिए कई वषों से अवध डिपो के कुछ हिस्से की जमीन पर पार्किंग के लिए प्रशासनिक कोर्ट से मांगी की जा रही थी।

जिसपर निर्णय शनिवार को हाईकोर्ट के वशििष्ट अतिथि गृह में संपन्न हुई बैठक में लिया गया। इस कवायद से जाम की स्थिति से जहां रोडवेज के ड्राइवरों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। वहीं प्रतिदिन कोर्ट में आने वाले लोगों को गाड़ी पार्किंग करने में सुविधा होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कचहरी के सामने जाम से मिलेगी मुक्ति