DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जमीन बेचने के फर्जीवाड़े में लेखपाल निलम्बित

 मोहनलालगंज। हिन्दुस्तान संवाद

मृत व्यक्ति को जीवित दिखाकर जमीन बेचने के मामले में एसडीएम ने शुरुआती जांच के बाद लेखपाल को निलम्बित कर दिया है। इस मामले में निलम्बित लेखपाल के पुत्र के खिलाफ भी गोसाईंगंज थाने में मामला दर्ज है। मथुरा निवासी केदारनाथ चौबे के नाम 19 बिसवा कीमती जमीन है। वर्ष 2001 में केदारनाथ की मौत हो गई थी। आरोप है कि कुछ लोगों ने फर्जी तौर पर किसी व्यक्ति को केदारनाथ बनाकर खड़ा किया और कीमती जमीन दो टुकड़ो में बेच डाली।

एसडीएम ने बताया कि जिन लोगों के नाम जमीन बेची गई उसमें एक युवक लेखपाल का पुत्र है। केदारनाथ के पुत्र प्रकाश ने तीन दिसम्बर को गोसाईं्रगंज में मुकदमा दर्ज कराने के साथ अधिकारियों से शिकायत की। जिस पर एसडीएम ने नायब तहसीलदार मोहनलालगंज से मामले की जांच कराई। प्रथम दृष्टया लेखपाल की भूमिका संदिग्ध पाए जाने पर एसडीएम ने लेखपाल लालता को निलम्बित कर दिया। फिलहाल जमीन खरीदारों की भूमिका भी जांची जा रही है। केदारनाथ के नाम दोबरा दर्ज हुई जमीनजिन लोगों ने फर्जी तरीके से जमीन खरीदी थी, उनका नाम भी राजस्व अभिलेखों में दर्ज हो गया था।

पर जब गोरखधंधा पकड़ में आया तो केदारनाथ का नाम दोबारा दर्ज हो गया। तहसील की ओर से सभी सभी लोगों को नोटिस भी जारी किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जमीन बेचने के फर्जीवाड़े में लेखपाल निलम्बित