फोटो गैलरी

Hindi Newsसोशल आडिट टीम गठन को मांगे आवेदन

सोशल आडिट टीम गठन को मांगे आवेदन

 बहराइच। कार्यालय संवाददाता मनरेगा योजना के सोशल आडिट किये जाने के लिए आडिट टीमों का गठन किया जाना है। सोशल आडिट टीम के सदस्यों के चयन के लिए अभ्यर्थी ब्लाक कार्यालय में ब्लाक कोआर्डिनेटर...

सोशल आडिट टीम गठन को मांगे आवेदन
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 04 Jan 2014 11:29 PM
ऐप पर पढ़ें

 बहराइच। कार्यालय संवाददाता

मनरेगा योजना के सोशल आडिट किये जाने के लिए आडिट टीमों का गठन किया जाना है। सोशल आडिट टीम के सदस्यों के चयन के लिए अभ्यर्थी ब्लाक कार्यालय में ब्लाक कोआर्डिनेटर (सोशल आडिट) के पास व जिला विकास कार्यालय में कार्यालय अवधि में 07 जनवरी तक प्राप्त करा सकते हैं। जिला विकास अधिकारी एस़एऩ श्रीवास्तव ने बताया कि प्रत्येक विकास खण्ड में 10 ग्राम पंचायतों पर एक टीम के अनुपात में टीम गठित की जायेगी जिसमें एक-सामान्य श्रेणी, एक अन्य पिछड़ा वर्ग एक अनुसूचित जाति/जनजाति, एक महिला एवं एक श्रमिक जाबकार्ड धारक जो कम से कम 15 दिन कार्य किया हो, टीम में सम्मिलत रहेंगे।

इसके अतिरिक्त दो-दो सदस्यों की रिजर्व सूची भी बनायी जायेगी। जिला विकास अधिकारी ने बताया कि सोशल आडिट टीम के सदस्यों की न्यूनतम अर्हता हाईस्कूल उत्तीर्ण होगी। श्रमिक के सदस्य के रूप में चयन के लिए शैक्षिक अर्हता का प्रतबिन्ध नहीं होगा। सोशल आडिट के वास्तविक टीम के प्रत्येक सदस्य को 500=00 मानदेय के रूप में दिया जायेगा। कोई भी व्यक्ति विकास खण्ड स्तर पर ब्लाक कोआर्डिनेटर तथा जिला मुख्यालय पर जिला विकास अधिकारी कार्यालय से सम्पर्क कर जम्रूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें