DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीजीपी को पितृशोक, गाजियाबाद में होगा दाह-संस्कार

रांची। झारखंड के डीजीपी राजीव कुमार के पिता स्वतंत्रता सेनानी और पूर्व आइएएस अधिकारी अनंत राम की मौत रांची में हो गई। शनिवार की सुबह आठ बजे उन्हें अपोलो ले जाया जा रहा था कि रास्ते में उनकी मौत हो गई। मूल रूप से गाजियाबाद के रहने वाले अनंत राम की उम्र 94 वर्ष थी। वे अपने पीछे भरा-पूरा परिवार छोड़ गए हैं। उनके शव को लेकर डीजीपी और परिवार के सदस्य गाजियाबाद चले गए हैं, जहां दाह-संस्कार होगा। अनंत राम को 1942 के भारत छोड़ाे आंदोलन में गोली लगी थी।

स्वतंत्रता के बाद वे आइएएस अफसर बने और उन्हें यूपी कैडर एलॉट हुआ था। (वि.सं.)16 को तय होंगे बाबू सिंह कुशवाहा पर आरोपलखनऊ। विधि संवाददातालैकफेड घोटाला मामले में निरुद्ध अभियुक्त बाबू सिंह कुशवाहा पर आरोप तय करने के लिए अदालत ने 16 जनवरी की तारीख मुकर्रर की है। अदालत ने कहा है कि इस दरम्यान अभियुक्त चाहे तो अपनी डिस्चार्ज अर्जी प्रस्तुत कर सकता है। इस मामले में निरुद्ध अन्य अभियुक्तों की डिस्चार्ज अर्जी पर विशेष अदालत 20 जनवरी को अपना फैसला सुनाएगी।

विशेष जज वीके श्रीवास्तव ने उस रोज सभी अभियुक्तों को जेल से अदालत में तलब किया है। इससे पहले अभियोजन की तरफ से अभियुक्त बाबू सिंह कुशवाहा के वकील को आरोप पत्र की नकलें उपलब्ध करा दी गई। लेकिन गाजियाबाद की डासना जेल में निरुद्ध अभियुक्त कुशवाहा को अदालत में पेश नहीं किया जा सका। वहां के जेल अधीक्षक ने रिपोर्ट भेजकर अदालत को बताया कि वह बीमार हैं और अस्पताल में भर्ती हैं। डॉक्टरों ने उन्हें एक सप्ताह तक मुकम्मल आराम करने की सलाह दी है।

दूसरी तरफ शनिवार को ही अभियुक्त अनिल कुमार अग्रवाल व प्रवीण कुमार सिंह की डिस्चार्ज अर्जी पर सुनवाई पुरी हो गई। इस दौरान लखनऊ जेल में निरुद्घ रंगनाथ मिश्र, बादशाह सिंह व चंद्रदेव राम यादव समेत सभी अभियुक्त वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से अदालत में उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डीजीपी को पितृशोक, गाजियाबाद में होगा दाह-संस्कार