DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

‘आप’ पूरे देश में ठोकेगी ताल

दिल्ली विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन करने वाली आम आदमी पार्टी अब लोकसभा चुनावों में ताल ठोकेगी। पार्टी ने पूरे देश में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करने का शनिवार को ऐलान किया। उम्मीदवारों की पहली सूची 15 दिनों में जारी होगी। इस बीच पार्टी संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ किया कि वे लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

आप की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रशांत भूषण व संजय सिंह ने पत्रकारों से बात की। भूषण ने कहा, ‘हमारी पार्टी ज्यादातर राज्यों में अधिकांश सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी। फरवरी के अंत तक हम अपने ज्यादातर उम्मीदवारों की घोषणा कर देंगे।

केजरीवाल को पीएम पद का उम्मीदवार घोषित करने संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी चुनावी नतीजों के बाद इस मुद्दे पर ऐलान करेगी। वहीं संजय सिंह ने कहा, ‘पार्टी कांग्रेस और भाजपा का विकल्प बनकर उभरी है। वह किसी पार्टी को फायदे या नुकसान के  लिए चुनाव नहीं लड़ रही है।

सिंह ने कहा, ‘राहुल और मोदी हमारे लिए चुनावी मुद्दे नहीं हैं। हम लोगों की समस्याएं खत्म करने के लिए यहां आए हैं। इससे इतर, केजरीवाल ने कहा कि वह पूरे देश में पार्टी का प्रचार करेंगे लेकिन लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। दो दिवसीय बैठक में दिल्ली , महाराष्ट्र, हरियाणा, तमिलनाडु समेत अन्य राज्यों से आए बड़े नेताओं ने हिस्सा लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:‘आप’ पूरे देश में ठोकेगी ताल