DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस-भाजपा देश की राजनीति का विकल्प नहीं : बाबूलाल

रांची। हिन्दुस्तान ब्यूरो। झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि कांग्रेस और भाजपा देश की राजनीति का विकल्प नहीं हो सकते हैं। पूर्वाचल के राज्यों ने दोनों पार्टियों को नकार दिया है। हाल में पांच राज्यों के चुनाव परिणाम ने भी देश में बदलाव का संकेत दे दिया है। मरांडी विधानसभा मैदान में शनिवार को शुरू कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक के उद्घाटन सत्र में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा आपस में इस तरह प्रतिस्पर्धा कर रही है, जैसे देश में कोई दूसरी पार्टी नहीं है। कांग्रेस अपना वजूद पहले खो चुकी है, वहीं भाजपा अपना वजूद बचाने में लगी हुई है। मरांडी ने कहा कि झारखंड की राजनीति में मजबूत विकल्प नहीं होने के कारण वोटों का विखराव हो रहा था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। झाविमो जनता को मजबूत विकल्प देने के लिए तैयार है। झाविमो पहला पसंद : मरांडी ने कहा कि 2009 में हुए लोकसभा और विधानसभा चुनावों में झाविमो ने अच्छा प्रदर्शन किया था।

कांग्रेस और झाविमो ने मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा, जिसमें दोनों को फायदा हुआ। दूसरी ओर भाजपा की सीटें घट गई। उप चुनावों में भी झाविमो ने बेहतर प्रदर्शन किया है। आज उनकी पार्टी जनता की पहली पसंद बन चुकी है। चुनाव की तैयारी में जुटें : मरांडी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि 2014 में लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा चुनाव भी होना है। इसे ध्यान में रखकर पूरी मुस्तैदी के साथ चुनाव की तैयारी में लग जाएं। जनता झाविमो के साथ खड़ी है।

उनके बीच जाकर काम करने की जरूरत है। दिल्ली से सबक लें : मरांडी ने कहा कि दिल्ली में एक नयी पार्टी की सरकार बनी है। इससे कार्यकर्ताओं को सबक लेने की जरूरत है। आम आदमी पार्टी ने जनता की समस्याओं को लेकर संघर्ष किया। आज जनता उसके साथ खड़ी है। जो पार्टी जनता के बीच रहकर संघर्ष करती है, जनता उसका साथ देती है। धन संग्रह की शुरुआत : बाबूलाल मरांडी ने पार्टी के केन्द्रीय कोषाध्यक्ष केके पोद्दार से 500 रुपए का रसीद कटवा कर पार्टी फंड के लिए धन संग्रह की शुरुआत की।

इसके बाद अन्य नेताओं ने भी सक्रिय सदस्यता का रसीद लेकर पार्टी फंड में पैसा जमा कराया। प्रखंड स्तर के नेता ले रहे भाग : कार्यसमिति की बैठक में पहली बार प्रखंड स्तर के नेताओं को भी बुलाया गया है। इसके अलाव मंच-मोर्चा के प्रखंड स्तरीय नेता भी हिस्सा ले रहे हैं।

बैठक में पिछले कार्यक्रमों को समीक्षा की जाएगी तथा आगे के कार्यक्रम तय किए जाएंगे। उद्घाटन सत्र में प्रदीप यादव, डॉ. सबा अहमद, राजीव रंजन प्रसाद, शकुंतला जायसवाल, अरविन्द कुमार सिंह, सत्येन्द्र नाथ तिवारी, दुलाल भुईयां, गौतम सागर राणा, मंगल सिंह बोबोंगा, संतोष कुमार, सरोज सिंह आदि उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेस-भाजपा देश की राजनीति का विकल्प नहीं : बाबूलाल