DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

थरथराने लगा गिरिडीह, 4.5 डिग्री पर पहुंचा पारा

गिरिडीह प्रतिनिधि। गिरिडीह ठंड से कांपने लगा है। चौबीस घंटे में पारा फिर लुढ़क गया। शुक्रवार को न्यूनतम तापमान जहां 07 डिग्री सेल्सियस था, वहीं शनिवार को यह पारा लुढ़ककर 4.5 डिग्री पर पहुंच गया। हाड़ कंपाती ठंड ने आम आवाम की मुश्किलें बढ़ा दी है। शाम ढलते ही जहां शहरी क्षेत्र के प्रमुख चौक-चौराहों पर रौनक रहती थी वहां इक्के-दुक्के लोग ही देखे जा रहे हैं वह भी जरूरी काम के लिए बाहर निकल रहे हैं।

बताते हैं कि ठंड के कारण लोग शाम होते ही घरों में दुबक जा रहे हैं। ठंड से मजदूर तबके के लोगों की परेशानी बढ़ गई है। शहर में रैन बसेरा नहीं रहने के कारण ये लोग इधर-उधर रहकर रात काट रहे हैं। मौसम के जानकारों की मानें तो पारा में और गिरावट आएगी। जिस तरह ठंड बढ़ रही है उससे अंदेशा है कि यहां का पारा दो डिग्री तक पहुंच जाएगा। शनिवार को अधिकतम पारा 20 डिग्री रहा। इधर ठंड में नप प्रशासन द्वारा बांटे गए कम्बल को मजदूर तबके के लोग नाकाफी बता रहे हैं।

अलाव जलाने पर मजदूरों का कहना है कि जगह-जगह कोयला काफी कम गिराया जाता है। दो-तीन घंटे तक ही लोग अलाव से राहत पाते हैं। उन्होंने नप प्रशासन से अलाव में कोयले की मात्रा बढ़ाने की मांग की। तापमान तारीख अधिकतम न्यूनतम 01 जनवरी 25 0902 जनवरी 24 1203 जनवरी 21 0704 जनवरी 20 4.5चित्र परिचय- 04 शाहिद-5 शनिवार की संध्या रैन बसेरा नहीं रहने के कारण ठंड से कांपते रिक्शा चालक।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:थरथराने लगा गिरिडीह, 4.5 डिग्री पर पहुंचा पारा