DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शांभवीः महिला संगठनों ने ममता को लिखा खुला पत्र

जयपुर। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को राजस्थान के विभिन्न महिला संगठनों एवं ट्रेड यूनियनों ने खुला पत्र लिख कर अपराधियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की मांग की है। अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति जयपुर की महासचवि कुसुम साईवाल ने बताया कि पत्र में इन संगठनों ने पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले में गत 24 अक्टूबर को एक सोलह वर्षीय छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार एवं बाद में उसकी हत्या और उसके पश्चात की घटनाओं पर गहरा दुख जताया।

अपराधियों के खिलाफ कड़ा कदम उठाने के साथ इस मामले का जिम्मा किसी निरपेक्ष संस्था या एजेंसी को सौंप देने की मांग की। पत्र में लिखा है कि सुo्री बनर्जी के मुख्यमंत्री के साथ खुद गृहमंत्री होने के बावजूद बलात्कार की घटना और दुष्कर्म पीड़ित और उसके परिवार को भयंकर त्रासदी से गुजरना पड़ा। आखिरी में पीड़ित की हत्या भी हो गई। अगर सरकार सही समय पर आवश्यक कदम उठाकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करती, तो शायद ऐसी घटना के बाद के घटनाक्रमों को रोका जा सकता था, बल्कि घटना की शिकार छात्रा की जान भी बचाई जा सकती थी।

संगठनों ने मांग की कि अदालत की देखरेख में जांच निष्पक्ष संस्था को सौंपने के अलावा सभी आरोपियों को बिना किसी देरी के गिरफ्तार कर उन्हें न्याय की सीमा में लाया जाना चाहिए। पीड़ित के घर से सुरक्षा व्यवस्था हटाने और पीड़ित के शव को जबरदस्ती ले जाकर जलाने की कोशशि करने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ अविलंब कार्रवाई तथा अस्पताल और स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोपों की भी जांच की जानी चाहिए। पत्र में पीड़ित के परिजनों को सुरक्षा व्यवस्था प्रदान करने की मांग भी की गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शांभवीः महिला संगठनों ने ममता को लिखा खुला पत्र