DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सपना होगा साकार, 14 को बंटेंगे शिक्षक नियोजन पत्र

गोपालगंज। वर्ष 2008 में कुचायकोट प्रखंड शिक्षक नियोजन के लिए आवेदन देनेवाले कई अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। इस माह शिक्षक बनने का उनका सपना साकार होगा। 14 जनवरी को नियोजन पत्र बांटे जाएंगे। कुचायकोट प्रखंड नियोजन समिति के सदस्य सचवि व बीडीओ ने नियोजन कार्यक्रम का निर्धारणकर डीईओ को पत्र भेजा है। बीडीओ ने बताया है कि 4 जनवरी को औपबंधिक मेधा सूची का प्रकाशन किया जाएगा। इसपर 6 जनवरी तक आपत्ति ली जाएगी।

वहीं, 7 व 8 को आपत्तियों का निराकरण किया जाएगा। 8 जनवरी को ही अंतिम मेधा सूची की तैयारी व नियोजन समिति द्वारा अनुमोदन का काम होगा। 9 जनवरी को अंतिम मेधा सूची डीईओ को समर्पित की जाएगी। वहीं, 11 जनवरी को अनुमोदित मेधा सूची का प्रकाशन किया जाएगा। इसकेबाद 12 को सहमति पत्र लिये जाएंगे और 14 जनवरी को नियोजन पत्र बांटे जाएंगे। बहरहाल, नियोजन कार्यक्रम की घोषणा के बाद शिक्षक अभ्यर्थियों की बेचैनी और बढ़ गई है। मालूम हो कि काफी लंबे समय से वे कुचायकोट में शिक्षक नियोजन के इंतजार में हैं।

वैसे, कुचायकोट से ए.सं. के अनुसार, प्रखंड मुख्यालय में शनिवार की शाम तक औपबंधिक मेधा सूची का प्रकाशन नहीं हो सका था। इसकारण अभ्यर्थी निराश दिखे। बीईओ मीरा कुमारी ने बताया कि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार औपबंधिक मेधा सूची तैयार की गई है। जिले से निर्देश अप्राप्त है। वहीं, सूची पर नियोजन इकाई के सभी सदस्यों का हस्ताक्षर भी नहीं हो पाया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सपना होगा साकार, 14 को बंटेंगे शिक्षक नियोजन पत्र