DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीलंका-पाकिस्तान टेस्ट ड्रा

श्रीलंका-पाकिस्तान टेस्ट ड्रा

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच यहां खेला गया पहला क्रिकेट टेस्ट मैच ड्रा रहा जिसमें पाकिस्तान ने 302 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दो विकेट पर 158 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद हफीज और अहमद शहजाद ने अर्धशतक जड़े।
 हफीज ने अपना नौवां अर्धशतक जड़ते हुए नाबाद 80 रन की पारी खेली। पदार्पण कर रहे शहजाद ने 55 रन बनाते हुए पहला टेस्ट अर्धशतक पड़ा। इससे पहले श्रीलंका ने पाकिस्तान को संभावित 67 ओवर में 302 रन बनाने का लक्ष्य दिया था। तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच अब बुधवार आठ जनवरी से दुबई में खेला जाएगा।

यह ड्रा हालांकि श्रीलंका के लिए मनोवैज्ञानिक जीत है जो पहली पारी में 179 रन से पिछड़ने के बाद तीसरे दिन दूसरी पारी में चार विकेट पर 186 रन बनाने के बाद संकट में थी। श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 157 रन की पारी खेलकर टीम को संकट से बाहर निकाला। टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान ने सबसे बड़ा लक्ष्य 314 रन का 1994 में कराची में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हासिल किया था जिससे देखते हुए पाकिस्तान की पारी की शुरुआत से ही इस मैच का संभावित नतीजा ड्रा ही माना जा रहा था।

पाकिस्तान ने लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज खुर्रम मंजूर (8) का विकेट जल्द गंवा दिया जिन्हें तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने आउट किया। हफीज और शहजाद ने इसके बाद दूसरे विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी की। हफीज ने सचित्र सेनानायके के ओवर में दो चौकों के साथ अर्धशतक पूरा किया। शहजाद ने भी स्पिनर रंगना हेराथ पर अपना सातवां चौका जड़कर अपने पहले ही टेस्ट में अर्धशतक जड़ा। शहजाद हालांकि चाय के तुरंत बाद 55 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। उन्हें हेराथ ने पगबाधा आउट किया। हफीज ने 136 गेंद की अपनी पारी के दौरान 11 चौके जड़े। यूनिस खान 13 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले श्रीलंका ने सुबह के सत्र में डेढ़ घंटा बल्लेबाजी करने के बाद अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 480 रन बनाकर घोषित की। कल अपना दूसरा टेस्ट शतक जड़ने वाले कप्तान एंजेलो मैथ्यूज 157 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि प्रसन्ना जयवर्धने ने नाबाद 63 रन की पारी खेली। दोनों ने छठे विकेट के लिए 156 रन की अटूट साझेदारी की।

मैथ्यूज ने 457 मिनट में 343 गेंद का सामना करते हुए 16 चौके और एक छक्का जड़ा जबकि प्रसन्ना ने 169 रन की अपनी पारी के दौरान छह चौके और एक छक्का मारा। पाकिस्तान की ओर से तेज गेंदबाज जुनैद खान ने 93 रन देकर तीन जबकि बिलावल भट्टी ने 146 रन देकर दो विकेट चटकाए। ऑफ स्पिनर सईद अजमल को 115 रन देने के बावजूद कोई विकेट नहीं मिला।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:श्रीलंका-पाकिस्तान टेस्ट ड्रा