DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केजरीवाल के खिलाफ केस की सुनवाई 25 जनवरी को

केजरीवाल के खिलाफ केस की सुनवाई 25 जनवरी को

दिल्ली की एक अदालत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी के सदस्यों के खिलाफ पांच मामलों की सुनवाई 25 जनवरी को करेगी। इनमें से तीन मामले ऐसे हैं जिनमें केजरीवाल और आप सदस्यों के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल किए जा चुके हैं। केजरीवाल और आप के सदस्यों के खिलाफ 2012 में विरोध प्रदर्शनों के दौरान गैर-कानूनी तरीके से जमावड़ा लगाने सहित कई अन्य आरोप हैं।

केजरीवाल के खिलाफ कोयला ब्लॉक आवंटन घोटाले के मुददे पर किए गए प्रदर्शन के दौरान निषेधाज्ञा के उल्लंघन और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तथा यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास तक मार्च की अगुवाई करने के मामले में आरोप-पत्र दाखिल किया गया है।

मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट जय थरेजा ने मामले की सुनवाई के लिए 25 जनवरी की तारीख तय की और दिल्ली पुलिस तथा केजरीवाल के मंत्रिमंडल सहयोगी मनीष सिसोदिया सहित अन्य आरोपियों को निर्देश दिया कि वे आरोप-पत्रों के साथ दायर किए गए सबूतों का परीक्षण करें।

अदालत ने कहा कि दोनों पक्षों को निर्देश दिया जाता है कि वे पुलिस द्वारा इकट्ठा किए गए सबूतों का परीक्षण करें। अदालत ने केजरीवाल, सिसोदिया और अन्य आरोपियों की वह अर्जी भी मंजूर कर ली जिसमें उन्होंने आज अदालत में व्यक्तिगत तौर पर पेश होने से छूट मांगी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:केजरीवाल के खिलाफ केस की सुनवाई 25 जनवरी को