DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बांग्लादेश: हिंसा में दो मरे, मतदान केंद्रों में आग लगाई

बांग्लादेश: हिंसा में दो मरे, मतदान केंद्रों में आग लगाई

बांग्लादेश के विवादास्पद चुनाव से एक दिन पहले भड़की हिंसा में शनिवार को दो व्यक्तियों की मौत हो गयी जबकि विपक्षी बीएनपी ने चुनाव को विफल करने के लिए 48 घंटे के बंद का आह्वान किया है। देश भर में 38 मतदान केंद्रों को आग के हवाले कर दिया गया है।

बांग्लादेश नेशनल पार्टी (बीएनपी) पांच जनवरी के चुनाव का बहिष्कार कर रही है। उसने मतदाताओं से चुनाव का बहिष्कार करने का अपील की है। बीएनीपी प्रमुख खालिदा जिया ने उसे तमाशा बताया है। उन्होंने सरकार पर उन्हें घर में नजरबंद करने का आरोप लगाया।
बीएनपी की अगुवाई वाले अठारह दलों के विपक्षी गठबंधन ने सुबह छह बजे से राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान कर रखा है। देश के विभिन्न हिस्सों में हिंसा में आवामी लीग और बीएनपी का एक एक कार्यकर्ता मारा गया। बीएनपी और उसके कट्टरपंथी सहयोगी जमात ए इस्लामी के संदिग्ध कार्यकर्ताओं ने दर्जनों मतदान केंद्रों को फूंक दिया ,जिनमें से ज्यादातर स्कूलों में बनाए गए थे।

विपक्ष की यह हड़ताल सड़कों, रेल और जलमार्गों को एक जनवरी से अनिश्चितकाल के लिए बंद करने के अलावा है। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि बीएनपी और उसके सहयोगी दलों की सहभागिता के बगैर 300 में से केवल 147 निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव होंगे। अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बांग्लादेश: हिंसा में दो मरे, मतदान केंद्रों में आग लगाई