DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नडाल और मोंफिल्स में होगा कतर फाइनल

नडाल और मोंफिल्स में होगा कतर फाइनल

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल कतर ओपन टेनिस टूर्नामेंट में पुरूष एकल के खिताबी मुकाबले में फ्रांस के गाएल मोंफिल्स से मुकाबला करेंगे। जर्मन कवालिफायर पीटर गोजोविकजी से कड़े मुकाबले में जीतने के बाद नडाल ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

गत वर्ष बीमारी के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा लेने से चूके नडाल ने विश्व के 162वें नंबर के खिलाड़ी पीटर के खिलाफ पहला सेट गंवाने के बाद 4-6, 6-2. 6-3 से सेमीफाइनल मुकाबला जीता। एक अन्य पुरुष एकल में मोंफिल्स ने जर्मनी के फ्लोरियन मेयर को लगातार सेटों में 6-3, 6-2 से हराया। वर्ष 2012 के रनर अप रहे मोंफिल्स ने पूरी तरह फिट नहीं होने के बावजूद मात्र 55 मिनट में ही मुकाबला जीत लिया। उन्होंने मैच में नौ ऐस लगाए।
      
दूसरी ओर दोहा में पहली बार जीत दर्ज करने के लिए मुकाबलाकर रहे नडाल सेमीफाइनल मैच में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से काफी दूर दिखाई दिए। 24 वर्षीय पीटर ने मैच के ओपनिंग सेट में कड़ा मुकाबला पेश करते हुए शुरुआती नौ अंक हासिल किए। पीटर ने 6-4 से पहला सेट नडाल से जीता। हालांकि दूसरे सेट में वापसी करते हुए नडाल ने 4-0 की बढ़त बनाई और दूसरा और फिर तीसरा सेट जीत लिया। 

वर्ष 2011 के बाद से एक भी खिताब जीतने में विफल रहे फ्रांसिसी खिलाड़ी मोंफिल्स हालांकि नडाल के खिलाफ खिताबी मुकाबले को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हैं। लेकिन यदि पिछले रिकार्ड को देंखे तो नडाल ने मोंफिल्स के खिलाफ पिछले 10 मैचों में से आठ जीते हैं। ऐसे में फिलहाल नडाल का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नडाल और मोंफिल्स में होगा कतर फाइनल