DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलिया आखिरी टेस्ट में भी ड्राइविंग सीट पर

ऑस्ट्रेलिया आखिरी टेस्ट में भी ड्राइविंग सीट पर

इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में मात्र 155 रन पर लुढ़काने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पांचवें और आखिरी एशेज टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को यहां 311 रनों की मजबूत बढ़त हासिल कर ली, जबकि उसके पास अभी छह विकेट शेष हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में मैच के दूसरे दिन 58.5 ओवरों में 155 रनों पर ढेर करने के बाद अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक 30 ओवरों में चार विकेट खोकर 140 रन बना लिये हैं। इसी के साथ मेजबान टीम ने 311 रनों की मजबूत बढ़त हासिल कर ली है और अभी उसके छह विकेट शेष हैं।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से उसकी दूसरी पारी में क्रिस रोजर्स ने नाबाद 73 रनों की सर्वाधिक पारी खेली, जबकि जॉर्ज बैली 20 रन बनाकर उनके साथ मैदान पर डटे हुये हैं। इसके अलावा डेविड वॉर्नर 16 रन, ऑलराउंडर शेन वॉटसन 9 रन, कप्तान माइकल कलार्क 6 रन और स्टीवन स्मिथ 7 रन बनाकर आउट हुये।

पांचवें विकेट के लिये रोजर्स और बैली ने सर्वाधिक 49 रनों की साझेदारी की। इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने 36 रन देकर सर्वाधिक दो विकेट लिये, जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड और बेन स्टोक्स ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। इससे पहले इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी को आठ रन पर एक विकेट से आगे शुरू किया था। उस समय तक कप्तान एलिस्टर कुक 7 और जेम्स एंडरसन 1 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुये थे।

लेकिन दिन की शुरूआत से ही ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने अपने इरादे पूरी तरह साफ कर दिये और कुक बिना खाता खोले ही रेयान हैरिस की गेंद पर पगबाधा बोल्ड हो गये। इसके बाद एंडरसन भी सिर्फ छह रन और जोड़कर 7 रन पर ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक गेंदबाज मिशेल जॉनसन के शिकार बन गए। मैच का दूसरा दिन गेंदबाजों के नाम रहा और सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में कुल 13 विकेट गिरे। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के सामने इंग्लैंड ने खेल के शुरू होने के एक घंटे में ही 23 रन पर पांच विकेट गंवा दिये।

हैरिस ने 36 रन पर तीन विकेट, मिशेल जॉनसन ने 33 रन पर तीन विकेट, पीटर सिडल ने 23 रन पर तीन विकेट और नाथन लियोन ने 57 रन पर एक विकेट हासिल कर इंग्लैंड की पहली पारी मात्र 155 रन पर समेट दी। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में सर्वाधिक छह विकेट चटकाने वाले स्टोक्स अकेले बल्लेबाज रहे, जिन्होंने इंग्लैंड की पहली पारी में सर्वाधिक 47 रन जोड़े। स्टोक्स ने 101 गेंदों में चार चौके भी लगाये।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऑस्ट्रेलिया आखिरी टेस्ट में भी ड्राइविंग सीट पर