DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सदर अस्पताल में तीसरे दिन भी पैथोलॉजी सेवा ठप

भागलपुर, कार्यालय संवाददाता। सदर अस्पताल सहित जिलेभर के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) में तीसरे दिन शुक्रवार को भी पैथोलॉजी जांच बंद रही। अब तक सिविल सर्जन पैथोलॉजी जांच शुरू करने के लिए कोई रास्ता नहीं निकाल पाए हैं। एजेंसी के संचालक से लेकर कर्मचारी इस बात पर अड़े हैं कि जब तक बकाया बिल का भुगतान नहीं होगा, पैथोलॉजी की जांच शुरू नहीं की जाएगी।

एजेंसी के कर्मचारी तीसरे दिन भी हड़ताल पर रहे। शुक्रवार को कहलगांव, एकचारी से लेकर शहर के आसपास के इलाके के मरीज जांच कराने पहुंचे, लेकिन घंटों इंतजार के बाद उन्हें निराश होकर वापस जाना पड़ा। कहलगांव के राहुल कुमार की नौकरी एनटीपीसी में जूनियर ऑफसिरे के रूप में एनटीपीसी कहलगांव में होनी है। मेडिकल सर्टिफिकेट बनाने के लिए सिविल सर्जन कार्यालय सुबह दस बजे पहुंचे। वहां पर पैथोलॉजी जांच करके सर्टिफिकेट बनना था, लेकिन जांच नहीं हो पाई। एकचारी के कुमार इंद्रजीत अपनी पत्नी को लेकर आए हैं।

उनकी पत्नी कविता गर्भवती है। डॉक्टर ने उन्हें जांच कराने को कहा है। ओपीडी में जांच नहीं होने से अब बाहर जांच कराने जा रही हैं। घंटाघर की खुशबू भी जांच कराने पहुंची। उन्होंने बताया कि पिछले दो दिनों से जांच करवाने के लिए आ रहे हैं, लेकिन यहां से वापस जा रहे हैं, अब लगता है कि बाहर ही जांच करवानी होगी। भीखनपुर के अशोक कुमार ने बताया कि जांच ठप है, लेकिन विभाग को इसकी चिंता नहीं है।

फिलहाल छुट्टी थी तो यहां जांच करवाने पहुंच गए, लेकिन दो दिनों से वापस हो रहे हैं। हुसैनाबाद की सैन परवीन सदर अस्पताल के ओपीडी के बाहर बैठी हैं। उन्होंने बताया कि सुबह दस बजे से आए हैं, 12.30 बज गया है। अब पता चला कि जांच नहीं होगी। उधर, जांच एजेंसी डोयन के संचालक ने बताया कि 23 लाख रुपए का बिल बकाया है। जब तक इसका भुगतान नहीं होगा, जांच शुरू नहीं होगी। सिविल सर्जन डॉ. उदयशंकर चौधरी ने बताया कि जांच शुरू करवाने की दिशा में पहल चल रही है।

मुख्यालय से लगातार संपर्क किया जा रहा है। उम्मीद है कि जल्द ही इस दिशा में कोई सार्थक परिणाम निकलेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सदर अस्पताल में तीसरे दिन भी पैथोलॉजी सेवा ठप