DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जनगणना में छूटा पार्षदों का नाम, आक्रोश एसडीओ से जतायी नाराजगी

नवगछिया । नि.सं.नगर पंचायत के पार्षदों ने पार्षद विनोद कुमार मंडल की अगुवाई में एसडीओ ई. अखिलेश कुमार से मिलकर वार्डो में हुए सामाजिक आर्थिक, जातीय आधारित जनगणना में पार्षदों सहित कई परिवारों के नाम छूटने की बात बताते हुए समाधान के लिए रास्ता ढूंढने का आग्रह किया। पार्षद विनोद मंडल ने कहा कि वार्ड के पार्षदों तक को जनगणना की सूचना नहीं है। लोग होल्डिंग दे रहे हैं और उनका नाम सूची से गायब है। उन्होंने प्रगणकों पर घर बैठे जनगणना करने का आरोप लगाया साथ ही कहा कि इसी सूची के आधार पर सारी सरकारी योजनाओं का लाभ मिलता है।

पार्षद उमेश सिंह ने कहा कि हमलोगों का नाम नहीं है तो दूसरे का क्या कहना है। पार्षद बीरेंद्र सिंह ने कहा कि एक ही परिवार के चार भाई अलग-अलग हैं, अलग चूल्हा जलता है, अलग होल्डिंग देता है लेकिन नाम एक में आ गया है। एसडीओ ने मोबाइल पर डीडीसी से बातकर बताया कि फार्म सी यह भरकर देना है कि हम जनगणना के समय घर पर नहीं थी तथा इस आशय का साक्ष्य देना होगा। पार्षद विनोद मंडल द्वारा प्रपत्र के अनुसार जनगणना के प्रारूप की प्रति उपलब्ध कराने की मांग की गयी।

एसडीओ ने जनगणना में परिवार के प्रारूप की प्रति उपलब्ध कराने एवं पंजी पर रिसीव कराने का आदेश कार्यपालक पदाधिकारी को दिया। पार्षद विवेकानंद मंडल एवं पार्षद प्रतिनिधि ज्ञानसक सिंह उपस्थित थे। ं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: जनगणना में छूटा पार्षदों का नाम, आक्रोश एसडीओ से जतायी नाराजगी