DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जूडो कराटे का प्रशिक्षण आज से

सन्हौला (सं.सू.)। मध्य विद्यालय अरार में दस दिवसीय जूडो कराटे प्रशिक्षण चार जनवरी से प्रारंभ हो रहा है। मध्य विद्यालय अरार के प्रधानाध्यापक सह कस्तूरबा संचालक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि पांच चयनित विद्यालय के कुल 50 छात्रा इस प्रशिक्षण में भाग लेंगी। विभागीय पदाधिकारी के आदेश के आलोक में पटना के प्रशिक्षक सभी छात्राओं को प्रशिक्षित करेंगे। मध्य विद्यालय गंगारामपुर, मध्य विद्यालय अरार, मध्य विद्यालय धुआवै, मध्य विद्यालय हुकमा और मध्य विद्यालय साहुपाड़ा से दस-दस छात्राएं जूडो कराटे का प्रशिक्षण लेंगी।

ये छात्राएं 22 मार्च को बिहार दिवस के अवसर पर पटना में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में भाग लेंगी। इसके लिए सभी तैयारी कर ली गई है। प्रशिक्षण को लेकर छात्राओं में काफी उत्साह है। जनगणना की सूची ग्राम सभा में पारित करने का निर्देशसन्हौला (सं.सू.)। सामाजिक-आर्थिक जाति आधारित जनगणना की सूची अब ग्राम सभा के द्वारा पारित किया जायेगा। इसके लिए सभी पीएलओ की बैठक कर आवश्यक निर्देश दिये गए हैं। सीओ उदय शंकर ने बताया कि जनगणना की पारविारिक प्रति सभी पीएलओ को उपलब्ध करा दिया गया है।

पीएलओ को निर्देश दिया गया है कि दो दिनों के अंदर संबंधित परिवारों को सूची उपलब्ध करावे, 7 जनवरी तक ग्रामसभा में सूची को पारित कराने, संबंधित परिवार को अगर कोई आपत्ति हो तो आपत्ति दादा प्रपत्र ए, बी, सी, डी, ई में भरकर प्रखंड अवस्थित विभिन्न काउंटरों पर जमा करें ताकि समय पर दावों का निर्धारित समय में निष्पादन किया जा सके। बीसीओ सह जनगणना प्रभारी किशोरी पासवान ने कहा कि 25 दिन के अंदर सारे कार्य का निष्पादन कर देना है।

उन्होंने कहा कि 2011 की जनगणना के अनुसार प्रखंड की कुल आबादी एक लाख 90 हजार है। पूरे क्षेत्र को 377 ब्लॉक में बांटकर 67 प्रगणकों द्वारा सामाजिक आर्थिक जाति आधारित जनगणना का कार्य चल रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जूडो कराटे का प्रशिक्षण आज से