DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दीपिका ने बॉलीवुड में बनाई खास पहचान

दीपिका ने बॉलीवुड में बनाई खास पहचान

[ जन्मदिन 5 जनवरी के अवसर पर]

बॉलीवुड में दीपिका पादुकोण एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार की जाती हैं, जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपने दमदार अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनायी है।

दीपिका पादुकोण का जन्म 5 जनवरी 1986 को हुआ। दीपिका के पिता प्रकाश पादुकोण देश के मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी रह चुके हैं। दीपिका ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की। वर्ष 2006 में प्रदर्शित कन्नड़ फिल्म ऐश्वर्या से दीपिका ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की।

वर्ष 2007 में प्रदर्शित फिल्म ओम शांति ओम से दीपिका ने बॉलीवुड में भी कदम रख दिया। फराह खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म में दीपिका ने दोहरी भूमिका निभाकर दर्शकों को रोमांचित कर दिया। इस फिल्म में दीपिका के अपोजिट शाहरुख खान थे।

शाहरुख, दीपिका की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया, साथ ही फिल्म भी सुपरहिट साबित हुयी। इस फिल्म के लिये दीपिका को फिल्मफेयर की ओर से सर्वश्रेष्ठ डेव्यू अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया। वर्ष 2008 में दीपिका की बचना ऐ हसीनो प्रदर्शित हुयी। इस फिल्म में दीपिका की जोड़ी रणबीर कपूर के साथ थी। फिल्म टिकट खिड़की पर औसत सफलता ही हासिल कर सकी।

इसके बाद दीपिका की चांदनी चौक टु चाइना और कार्तिक कॉलिंग कार्तिक जैसी फिल्में प्रदर्शित हुयीं, जो बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा सकीं। वर्ष 2010 में दीपिका पादुकोण के करियर की एक और सुपरहिट फिल्म हाउसफुल प्रदर्शित हुयी। साजिद खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म की कामयाबी से दीपिका एक बार फिर से फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहीं।

हालांकि इसी वर्ष प्रदर्शित फिल्म खेले हम जी जान से, लफंगे परिन्दे और ब्रेक के बाद टिकट खिड़की पर कोई कमाल नहीं दिखा सकीं। वर्ष 2011 में प्रदर्शित फिल्म दम मारो दम में दीपिका पादुकोण ने आइटम नंबर दम मारो दम मिट जाये गम के जरिये दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। वर्ष 2012 में प्रदर्शित फिल्म कॉक्टेल दीपिका के करियर की महत्वपूर्ण फिल्मों में शुमार की जाती है।

इस फिल्म में दीपिका की जोड़ी सैफ अली खान के साथ काफी पसंद की गयी। इस फिल्म में अपने दमदार अभिनय के लिये दीपिका सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिये नामांकित भी की गयीं। वर्ष 2013 दीपिका के करियर के लिये सबसे बेहतरीन वर्ष साबित हुआ।

इस वर्ष दीपिका की रेस 2, ये जवानी है दीवानी, चेन्नई एक्सप्रेस और रामलीला जैसी फिल्में प्रदर्शित हुयीं तथा सभी फिल्मों ने टिकट खिड़की पर 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की। दीपिका पादुकोण की आने वाली फिल्मों में हैप्पी न्यू ईयर, फाइडिंग पकेनी फर्नांडीज और इम्तियाज अली की एक फिल्म शामिल है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दीपिका ने बॉलीवुड में बनाई खास पहचान