DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बांग्लादेश में विपक्ष के बहिष्कार के बावजूद होंगे चुनाव

बांग्लादेश में विपक्ष के बहिष्कार के बावजूद होंगे चुनाव

बांग्लादेश की मुख्य विपक्षी पार्टी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) और उसके गंठबंधन के 18 दलों के बहिष्कार के बावजूद रविवार को (पांच जनवरी) बांग्लादेश में संसदीय चुनाव कराये जा रहे हैं।

निर्वाचन आयोग ने चुनाव की पूरी तैयारियां कर ली हैं और बिना किसी बाधा के चुनाव के लिए पूरे देश में सुरक्षा बलों की बड़े पैमाने पर तैनाती की गयी है। अमेरिका तथा यूरोपीय यूनियन ने इस चुनाव के लिए अपना पर्यवेक्षक भेजने से इंकार कर दिया है, जिससे चुनाव की विश्वसनीयता को लेकर और अधिक सवाल खड़े हो गये हैं।

अमेरिका के विदेश विभाग का कहना है कि स्वतंत्र निष्पक्ष तथा विश्वसनीय चुनाव के लिए बांग्लादेश के राजनीतिक दलों के बीच सहमति नहीं होने से उनके देश को निराशा हुई है। इस चुनाव में विपक्ष की उपस्थिति नहीं होने से सत्तारूढ़ अवामी लीग की जीत सुनिश्चित है, लेकिन दक्षिण एशिया के इस देश में इस चुनाव से राजनीतिक अशांति और बढ़ सकती है।

विपक्ष के बहिष्कार के चलते संसद की आधी सीटों पर आवामी लीग के प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित घोषित हो चुके हैं। बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी इस चुनाव को फर्जी बताकर इसका बहिष्कार कर रही है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बांग्लादेश में विपक्ष के बहिष्कार के बावजूद होंगे चुनाव