DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बढ़ती ठंड से अमेरिका में हालात खराब

बढ़ती ठंड से अमेरिका में हालात खराब

अमेरिका के कई हिस्सों में जारी भारी हिमपात से हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं। कई उड़ाने रद्द की जा चुकी हैं। बढती ठंड से अभी तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है। हालात काबू से बाहर होते देख प्रशासन ने स्कूलों को बंद कर दिया है।

वॉशिंगटन से कई मुख्य शहरों से लेकर न्यूयॉर्क के मैनहैट्टन तक 18 इंच बर्फ की मोटी चादर बिछ चुकी है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को शीत लहर का प्रकोप जारी रहेगा तथा आर्कटिक में तापमान 20 से 30 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाने से ठंड का असर और अधिक होगा।

मैसाच्युसेट्स आकस्मिक प्रबंधन सेवा के प्रवक्ता पीटर जज ने कहा कि अगले 24 घंटों में यहां मौसम में बड़े पैमाने पर बदलाव देखने को मिलेंगे। उन्होंने कहा कि कुछ ही समय में तापमान में शून्य से 20 डिग्री की गिरावट देखने को मिलेगी।

अमेरिका में हालात खराब होते देख प्रशासन यहां बेघरों को आसरा देने की जद्दोजहद में लगा है। वॉशिंगटन में बर्फ की दो इंच मोटी परत हर कहीं दिखाई पड़ती है वहीं फिलाडेल्फिया में पांच इंच मोटी बर्फ की चादर बिछ चुकी है।

न्यूयॉर्क के ला गार्डिया हवाईअड्डे के सूत्रों के अनुसार कई अंतर्राष्ट्रीय उड़ाने रद्द की जा चुकी हैं। के टुंकी में कल एक 50 वर्षीय महिला की खराब मौसम के कारण अपनी कार से नियंत्रण खोने के बाद मौत हो गई। न्यूयॉर्क के नये मेयर बिल डे व्लासियों ने कहा कि हिमपात के कारण यहां समस्यायें और  अधिक बढ़ गई हैं और इस बर्फ को साफ करना कर्मचारियों के लिये एक बड़ी चुनौती होगी।

बोस्टन के गवर्नर डेवल पैट्ररिक ने लोगों से अपील करते हुये कहा कि बहुत जरूरी होने पर ही अपने घरों से बाहर निकलें। न्यूयॉर्क तथा न्यूजर्सी के गवर्नरों ने कहा कि देश में आपात स्थिति जैसे हालात होते जा रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बढ़ती ठंड से अमेरिका में हालात खराब