DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हर विभाग पर रहेगी आप की नजर, मामला पीएमसीएच का

कार्यालय संवाददाता पटना। पीएमसीएच के हर विभाग पर रहेगी आम आदमी पार्टी की पैनी नजर। दिल्ली से आये आम आदमी पार्टी के दस कार्यकर्ताओं ने इसका बीड़ा उठाया है। सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक वे पीएमसीएच परिसर में तैनात रहेंगे। यदि मरीज या उनके परिजनों को कोई समस्या होगी तो वे सीधे उनकी समस्याओं को पीएमसीएच के अधीक्षक के पास जाकर रखेंगे।

आम आदमी पार्टी पीएमसीएच में सहायता केन्द्र खोलेगी। लोग इसमें जाकर न केवल अपनी समस्याएं रख सकते हैं बल्कि उन्हें टीम का सहयोग भी मिलेगा। शुक्रवार को पीएमसीएच के हर विभाग में आम आदमी पार्टी के सदस्यों ने जाकर जायजा लिया। जायजे के क्रम में उन्हें अस्पताल प्रशासन में कई सारी लापरवाही व समस्याओं का पता चला। इन सभी बिंदुओं को लेकर उनकी टीम उपाधीक्षक डॉ वमिल कारक के कक्ष में पहुंची। उन्हें इन समस्याओं के बारे में बताया। पीएमसीएच के उपाधीक्षक ने उनकी बातों को सुनकर उन्हें आश्वासन दिया कि वे उनके इस काम में पूरा सहयोग करेंगे।

आम आदमी पार्टी की टीम में राष्ट्रीय परिषद के सदस्य धीरज सिंह सहित रौशन, ओमप्रकाश, रंजन, राकेश, कुष्ण मुरारी आदि शामिल थे। टीम ने उपाधीक्षक से टीम की सुरक्षा व आम आदमी सहायता केन्द्र खोलने की अनुमति भी मांगी। नियमानुसार किया जाएगा विचारपीएमसीएच के उपाधीक्षक डॉ वमिल कारक ने बताया कि आम आदमी पार्टी के कुछ सदस्य हमारे कक्ष में आये थे। उन्होंने कहा कि मरीजों की समस्याओं को जल्द से जल्द सुलझाने व उन्हें सही सुविधा मुहैया हो इसके लिए आम आदमी सहायता केन्द्र लगाने की अनुमति मांगी गई है।

उनकी इस मांग पर पीएमसीएच के अधीक्षक नियमानुसार विचार करेंगे। जहां तक सवाल सतरंगी चादर का है तो जल्द ही नयी चादर सभी विभागों में मुहैया करा दी जाएगी। हर दिन बिछनी थी नये रंग की चादरपीएमसीएच में हर दिन एक नये रंग की चादर बिछाने की योजना थी। लेकिन छह माह से कई विभागों में ऐसा नहीं हो रहा है। हाल यह है कि पीएमसीएच के इमरजेंसी विभाग में तो एक भी बेड पर चादर नहीं बिछी है। अगर कहीं बिछी है तो वह भी पुरानी व फटी हुई।

पीएमसीएच में कुल 1714 बेड हैं। सप्ताह में विभिन्न दिनों में बिछायी जाने वाली चादर के रंग रविवार-बैंगनीसोमवार-नीलामंगलवार-आसमानीबुधवार-हरागुरुवार-पीलाशुक्रवार- नारंगीशनिवार-लालइन पर एक नजर डालें-25 दिनों से नहीं मिल रही मरीजों को मुफ्त दवा-कई माह गुजर गए, बेड पर एक भी चादर नहीं, रंगीन चादर तो दूर की बात-ड्यूटी आवर में मौजूद नहीं रहते डॉक्टर व कर्मचारी-कई वार्डो में तो डॉक्टर की भी नहीं है सुविधां।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हर विभाग पर रहेगी आप की नजर, मामला पीएमसीएच का