DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पूर्व विधायक दिलीप ने करवायी थी बूटन सिंह की हत्या

हिन्दुस्तान प्रतिनिधि पटना। धमदाहा की विधायक लेसी सिंह ने अपने पित बूटन सिंह की हत्या को लेकर चल रहे मामले में शुक्रवार को पटना सिविल कोर्ट में गवाही दी। अदालत में उन्होंने कहा कि चुनावी रिंजश से पूर्व विधायक दिलीप यादव ने मेरे पित बूटन सिंह की हत्या एक साजिश के तहत करवाई थी।

लेसी सिंह इस मामले में सीबीआई की गवाह हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के बाद पूर्व विधायक दिलीप यादव ने मेरी और मेरे पित की हत्या की धमकी दी थी। उसने यह भी कहा था कि मैं चुनाव तो जीत गयी हूं पर विधान सभा नही पहुंच पाऊंगी। न्यायिक हिरासत के तहत जेल में बंद बूटन सिंह को पेशी के दौरान अपराधियों ने पूर्णिया कोर्ट पिरसर में ही गोली मार कर हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड की जांच सीबीआई ने की थी।

लेसी सिंह सीबीआई की 45वीं गवाह हैं। विधायक लेसी सिंह ने तदर्थ अपरजिंला एवं सत्र न्यायाधीश रविशंकर सिन्हा की अदालत में दी गई अपनी गवाही में कहा कि 19 अप्रैल 2000 को सुबह साढ़े आठ बजे पूर्णिया सिविल कोर्ट में मेरे पति मधुसूदन सिंह उर्फ बूटन सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी। उस दिन मैं अपने पति से मिलने के लिए पूर्णिया कोर्ट गयी थी। कोर्ट परिसर के बाहर एक जीप खड़ी थी जिंसपर कुछ लोग सवार थे।

मैं कुछ देर के लिए बाहर बाजार गयी थी। तभी पता चला कि मेरे पित बूटन सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी गयी है। मैने जीप पर सवार कुछ लोगों को तेजी से भागते देखा था। सीबीआई और पुलिस वालों ने मेरा बयान लिया था और उक्त जीप की पहचान भी करवायी था। लेसी सिंह ने अदालत में उपस्थित रामनारायण यादव, विपिन कुमार, निशिकांत यादव और मनोज कुमार यादव की पहचान करते हुए कहा कि घटना के दिन ये लोग ही तेजी से कोर्ट पिरसर से भाग रहे थे।

गवाही सोमवार को जारी रहेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पूर्व विधायक दिलीप ने करवायी थी बूटन सिंह की हत्या