DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दुष्कर्म के बढ़ते मामलों के विरोध में प्रदर्शन

पटना। कार्यालय संवाददाता। कोलकाता गैंगरेप की शिकार शाम्भवी के लिए न्याय की मांग को लेकर लोगों का गुस्सा शुक्रवार को भी राजधानी की सड़कों पर दिखाई पड़ा। शुक्रवार को बीडी कॉलेज के छात्रों ने आक्रोश मार्च निकाला। कोलकाता गैंग रेप के मामले में एआईएसएफ ने बीडी कॉलेज में प. बंगाल की मुख्यमंत्री का पुतला फूंका। इसके बाद सभा का आयोजन किया गया। बीडी कॉलेज के छात्र दविाकर झा ने इस तरह के मामले पर सबको एकजुट होकर आंदोलन करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि सरकार इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कोई कड़ी व्यवस्था नहीं कर रही है। केवल एक दामिनी को न्याय मिला है जबकि ऐसी कई लड़कियां हमारे समाज में सिसक रही हैं। इन सबको न्याय दिलाना होगा। इस तरह के मामले में दोषियों को जल्द-से-जल्द कड़ी सजा देने का प्रावधान किया जाना चाहिए। छात्रा कल्पना राय ने कहा कि ऐसी घटनाएं हमारे देश और समाज पर कलंक हैं। जिस देश की आधी आबादी ही असुरक्षित है वह कैसे आगे बढ़ सकेगी? छात्राओं और महिलाओं की सुरक्षा आज सरकार के सामने सबसे अहम मुद्दा होना चाहिए।

इनकी सुरक्षा सुनशि्चित की जानी चाहिए। दोषियों को जल्द सजा न होने की स्थिति में छात्र आंदोलन करेंगे और न्याय की इस लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाएंगे। प्रदर्शन में शामिल छात्र-छात्राओं के चेहरे पर प्रशासन के प्रति आक्रोश साफ दिख रहा था। वहीं सर गणेश दत्त विचार मंच की ओर से शाम्भवी की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। सचवि अजय कुमार की अध्यक्षता में शोक सभा का आयोजन किया गया। दो मिनट का मौन धारण कर उसे श्रद्धांजलि दी गई। विचार मंच ने इस मामले में न्याय की मांग की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दुष्कर्म के बढ़ते मामलों के विरोध में प्रदर्शन