DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोलकाता गैंगरेप में आरोपियों को मिले फांसी

भागलपुर। कार्यालय संवाददाता। कोलकाता में बिहार की बच्ची के साथ हुए गैंगरेप और हत्या के बाद भागलपुर के लोग भी आक्रोशित हैं। समाज के हर तबके के लोगों में इस बात को लेकर आक्रोश है। छात्राओं और महिलाओं ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दोषियों को फांसी देने की बात कही है। लोग वहां की ममता सरकार से भी खफा हैं।

महिलाओं ने कोलकाता पुलिस के रवैये की भी निंदा की है। छात्रा स्नेहा भगत ने कहा कि इस मामले के दोषियों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए। लड़कियों की सुरक्षा के लिए व्यापक प्रबंध किए जाने की जरूरत है। अनामिका कहती है कि एक ऐसा हेल्पलाइन खोला जाना चाहिए, जो ऐसे किसी मामले में तुरंत कार्रवाई करे और न्याय मिले। नेहा ने कहा कि सिर्फ सजा देने से कुछ नहीं होगा, ऐसा रास्ता निकालने की जरूरत है, जिससे ऐसे मामले दोबारा न हों।

पुलिस प्रशासन और सरकार को इस मामले में ध्यान देने की जरूरत है। नन्हीं कुमारी ने कहा कि पुलिस की सुरक्षा समय पर नहीं मिलने से भी बलात्कार की घटनाएं बढ़ती हैं। छात्राओं में इस बात को लेकर भी गुस्सा है कि दो बार गैंगरेप के बाद किशोरी की हत्या कर दी गई लेकिन सरकारी तंत्र चुपचाप बैठा रहा। नेहा भारती ने कहा कि सिर्फ दोषियों को ही नहीं बल्कि पुलिस पदाधिकारियों को भी सजा मिलनी चाहिए। इशु कुमारी ने कहा कि ऐसे लोगों को तत्काल जान से मार देना चाहिए।

बिना ठोस कदम उठाए घटनाएं नहीं रुकेंगी। पेशे से शिक्षिका रूबी कहती हैं कि घटना काफी दुखद है, लेकिन मुझे लगता है कि बच्चों के अंदर संस्कार की कमी के कारण भी ऐसी घटनाएं घटती हैं। जो बलात्कार जैसे कृत्य करता है, उसे चौराहे पर लटकाकर मार देना चाहिए। हमें अपने अंदर भी संस्कार को बढ़ावा देने की जरूरत है। बबीता कहती हैं कि समाज के साथ प्रशासन को भी अपनी जिम्मेदारी समझनी पड़ेगी। प्रणीता प्रभांशु कहती हैं कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

दिल्ली की घटना के बाद भी शायद हम कड़े संदेश को पहुंचाने में नाकाम रहे हैं, जिससे इस तरह की घटना को पूरी तरह रोका नहीं जा पा रहा। ममता कुमारी कहती हैं कि लोगों को अपनी सोच में बदलाव करनी होगी। बिना इसके हम समाज में महिलाओं को सही सम्मान नहीं दे पाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोलकाता गैंगरेप में आरोपियों को मिले फांसी