DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चोरी के विरोध में व्यापारियों का हंगामा

साहिबाबाद के जीटी रोड स्थित पाइप मार्केट की एक दुकान से गुरुवार देर रात चोर लगभग सात लाख रुपये की पीतल का सामान चुरा ले गए। शुक्रवार सुबह दुकान खोलने पहुंचे कारोबारी ने जब दुकान का शटर खोला तो चोरी का पता चला। गुस्साए व्यापारियों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जीटी रोड पर जाम लगाया। चोर छत के रास्ते खिड़की की ग्रिल काटकर दुकान में घुसे थे।

हैरत की बात यह है कि इसी दुकान में चार माह पहले भी चोरों ने लाखों का माल पार कर दिया था। उस समय भी वे ग्रिल काटकर ही घुसे थे। साहबिाबाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पाइप मार्केट गेट नंबर-2 के पास दिल्ली निवासी सौरभ सिंघला की सेनेट्री की दुकान है। श्री गुप्ता के मुताबिक गुरुवार रात करीब 10 बजे वे दुकान बंद करके घर निकले। सुबह जब10:30 बजे दुकान खोली तो सारा सामान बिखरा पड़ा था।

कैश काउंटर से भी हजारों की नगदी गायब थी। उन्होंने आसपास के दुकानदारों को बुलाने के बाद पुलिस को सूचना दी। चोर छत के रास्ते खिड़की का ग्रिल काटकर अंदर घुसे थे और पीतल के नल, पाइप से भरे 16 बोरे जिसमें करीब 6 क्विंटल पीतल के सेनेट्री के सामान था, चुरा ले गए। इसकी अनुमानित कीमत सात लाख बताई जा रही है। श्री सिंघला के मुताबिक चार माह पहले हुई चोरी के बाद उन्होंने खिड़की के कुंडे आदि बदलवाए थे मगर चोरों को उससे कोई फर्क नहीं पड़ा।

इस बार भी उन्होंने पहले वाला ही तरीका अपनाया है। सीओ अरविंद कुमार यादव का कहना है कि दुकान में दोबारा चोरी करने वाले गैंग का सुराग लगाया जा रहा है। वारदात के तरीके से लग रहा है कि पिछला गैंग ही है। सीमापुरी के बदमाशों पर चोरी का शक है। व्यापारियों में आक्रोश वारदात के बाद पाइप मार्केट एसोसिएशन के लोगों में आक्रोश है। मार्केट के महासचवि राम नविास बंसल ने कहा की चार महीने पहले भी इसी दुकान को चोरों ने निशाना बनाया था, साहबिाबाद पुलिस उस चोरी का खुलासा नहीं कर पाई और उसी दुकान में दूसरी वारदात हो गई।

उनका आरोप है कि सर्दी के मौसम में पुलिस की गश्त कम हो जाने के कारण चोरों के हौसले बुलंद हैं। कारोबारियों का जीना मुश्किल हो गया है। मार्केट बंद कर विरोध जताया पाइप मार्केट में लाखों का माल चोरी होने के बाद विरोध स्वरूप सभी कारोबारियों ने अपनी दुकानें बंद रखीं। पुलिस के देरी से पहुंचने पर कारोबारी सड़क पर आ गए और जीटी रोड पर हंगामा करने लगे। थोaड़ी ही देर के बाद थाना प्रभारी उपेन्द्र कुमार यादव फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और कारोबारियों को एक हफ्ते में चोरी खोलने का आश्वासन देकर आधे घंटे बाद जाम खुलवाया।

पुरानी चोरियां 29 मई- वैशाली में दुकान का शटर तोड़कर लाखों का माल चोरी किया। 28 सितंबर- पाइप मार्के ट की खिड़की की ग्रिल काटकर 5 लाख की चोरी। 11 अक्टूबर- लाजपत नगर में चोरों ने मदर डेरी से हजारों का माल साफ। 16 नबंवर- श्याम पार्क में मोबाइल दुकान से हजारों का माल चोरी। 21 दसिंबर- साहबिाबाद गांव में मोबाइल दुकान में हजारों की चोरी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चोरी के विरोध में व्यापारियों का हंगामा