DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेटा ही निकला पिता का हत्यारा

 देहरादून। वरिष्ठ संवाददाता 

सहसपुर के छरबा गांव में 11 दसिंबर की रात हुई फकीरा की हत्या में पुलिस ने उसके बेटे को ही गिरफ्तार किया है। बेटे ने संपत्ति को लेकर पिता को मौत के घाट उतारा था। मनौवैज्ञानिक पूछताछ के बाद पुलिस को केस के खुलासे में सफलता मिली।

एसएसपी केवल खुराना ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि छरबा गांव निवासी फकीरा की पाठल से सिर पर वार कर हत्या कर दी थी। मौके पर साक्ष्यों से पुलिस लूट के इरादे से हत्या मानकर चल रही थी। क्योंकि फकीरा की जेब तक काटी गई थी। सहसपुर पुलिस के साथ ही होमीसाइड और एसओजी ने मामले की एक साथ पड़ताल की। जांच के दौरान फकीरा के बेटे वादिर के बयानों में विरोधाभास सामने आया। पुलिस ने मनौवैज्ञानिक तरीके से वादिर से पूछताछ की, जो उसने पूरा राज खोल दिया।

वादिर ने बताया कि पिता के पास 17 बीघा जमीन थी। कुछ दिन पहले वादिर ने पिता को फोन पर बात करते सुन लिया था। वह अपनी जमीन-जायजाद बेटी के नाम पर करने की योजना बना रहे थे। सहारनपुर में रह रही बेटी को कागजात के साथ कचहरी में बुलाया था। 9 दसिंबर को वह सहारनपुर भी गए थे। जिस पर वादिर का पिता से झगड़ा भी हुआ था। 11 दसिंबर की रात सभी के सो जाने पर वह पिता की झोपड़ी में गया और हत्या कर दी।

वारदात को लूटपाट दिखाने के लिए पिता की जेब भी काट दी थी। पुलिस टीम को दिया इनामहत्याकांड के खुलासे में लगी टीम को डीआईजी अमित सिन्हा ने 5 हजार और एसएसपी ने ढाई हजार का इनाम दिया है। पुलिस टीम में एसओ सहसपुर प्रदीप राणा, सेलाकुई चौकी इंचार्ज पीडी भट्ट, झाझरा चौकी इंचार्ज विपिन बहुगुणा, सभावाला चौकी इंचार्ज दिलबर सिंह नेगी, दारोगा प्रमोद शाह, धनराज बिष्ट, होमीसाइड दारोगा राजेंद्र पुजारा, अरविंद कुमार, हेड कांस्टेबल सुशील कुमार, कांस्टेबल अनिल कुमार, रविंद्र सिंह, गीतम सिंह शामिल थे।

तकनीक हो गई थी फेलपुलिस जांच में वादिर पर पुलिस को शक था। इसलिए पुलिस ने घर की पड़ताल के दौरान एक रिकार्डिग डविायस भी छुपाकर घर में लगा दी थी। ताकि पत्नी से बातचीत के दौरान वह कुछ राज खोल दे। पुलिस को इस डविायस से कुछ क्लू भी मिले थे। लेकिन एक दिन रात में बातचीत करते हुए अचानक बिजली चली गई, जिससे डविायस की लाइट चमकने लगी। वादिर को शक हुआ और उसने डविायस उखाड़ दी। जिसे बाद में पुलिस ने वादिर से बरामद किया।

ं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बेटा ही निकला पिता का हत्यारा