DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निर्माणाधीन फोरम न्यायालय के सामने से हटाया गया अतिक्रमण

मिर्जापुर निज संवाददाता

नगर के संगमोहाल इलाके में निर्माणाधीन जिला उपभोक्ता फोरम न्यायालय के सामने किए गए अतिक्रमण को शुक्रवार को नगर मजिस्ट्रेट दया शंकर पाण्डेय ने हटवा दिया। नगर मजिस्ट्रेट ने यह कार्रवाई विंध्याचल मण्डल के आयुक्त एवं जिलाधिकारी अनिल ढींगरा के निर्देश पर किया है। नगर के संगमोहाल इलाके में राजकीय समाज कल्याण निगम जिला उपभोक्ता फोरम न्यायालय के लिए भवन का निर्माण करा रहा है।

करीब एक वर्ष से भवन का निर्माण कराया जा रहा है। भवन निर्माण की धीमी गति को देखते हुए जिले के नोडल अधिकारी/प्रमुख सचवि रेशम नवतेज सिंह ने आपत्ति जतायी थी। उन्होंने कार्यदायी संस्था को चेतावनी दी थी कि यदि समय से निर्माण कार्य को पूरा नहीं कराया गया तो कठोर कार्रवाई की जाएगी। प्रमुख सचवि के कड़े रूख को देखते हुए कार्यदायी संस्था के इंजीनियरों ने विंध्याचल मण्डल के कमशि्नर शंभूनाथ शुक्ल और डीएम अनिल ढींगरा को पत्र भेज कर अतिक्रमण हटवाने की मांग की थी।

कहा गया था कि अतिक्रमण के चलते भवन निर्माण सामग्री नहीं पहुंच पा रही है। डीएम व कमशि्नर के निर्देश पर शुक्रवार को दोपहर बाद नगर मजिस्ट्रेट दया शंकर पाण्डेय जेसीबी ले कर मौके पर पहुंच कर अतिक्रमण हटवाने में जुट गए। देखते ही देखते भवन के सामने किए गए अतिक्रमण को हटवा दिए। नगर मजिस्ट्रेट श्री पाण्डेय का कहना था कि अतिक्रमण करने वालों को गुरूवार की शाम सूचना दे दी गयी थी। इसके बावजूद वे मौके से नहीं हटे लिहाजा यह कार्रवाई करनी पड़ी।

शासन को भी सूचना दे दी गयी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:निर्माणाधीन फोरम न्यायालय के सामने से हटाया गया अतिक्रमण