DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आप के नेता एमएस धीर बने विधानसभा अध्यक्ष

आप पार्टी ने कल विधानसभा में आसानी से विश्वास मत जीतने के बाद शुक्रवार को एक और जीत हासिल कर ली जब पार्टी के उम्मीदवार एम एस धीर को कांग्रेस, जदयू और एक निर्दलीय विधायक के समर्थन से दिल्ली विधानसभा का नया अध्यक्ष चुन लिया गया।
     
37 विधायकों ने धीर का समर्थन किया वहीं भाजपा के उम्मीदवार जगदीश मुखी को अपनी पार्टी और अकाली दल के 32 विधायकों का समर्थन मिला। विधानसभा अध्यक्ष के पद पर धीर के निर्वाचन के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और भाजपा नेता हर्षवर्धन ने उन्हें बधाई दी और उन्हें आसन तक लेकर गये।
     
हर्षवर्धन ने कहा, मैं आपको तहेदिल से बधाई देता हूं और उम्मीद करता हूं कि आप विधानसभा की प्रतिष्ठा और परंपरा को अक्षुण्ण रखेंगे।    अस्थाई विधानसभा अध्यक्ष ने भाजपा विधायकों की आपत्ति के बाद दोबारा ध्वनिमत कराया। इससे पहले कांग्रेस ने अपने विधायकों को आप उम्मीदवार के समर्थन में मतदान करने के लिए व्हिप जारी किया था।
     
दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने बताया, हमने आप उम्मीदवार का समर्थन करने के लिए अपने विधायकों को व्हिप जारी किया है। आम आदमी पार्टी ने कल सरकार बनाने की पहली अड़चन पार करते हुए कांग्रेस, जदयू के सदस्यों और एक निर्दलीय विधायक के समर्थन से विश्वास मत जीता।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: आप के नेता एमएस धीर बने विधानसभा अध्यक्ष