DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बांग्लादेश में हिंसा में दो लोगों की मौत

बांग्लादेश में हिंसा में दो लोगों की मौत

बांग्लादेश में चुनाव से दो दिन पहले विपक्ष के बंद के बीच सरकार समर्थकों और विरोधियों के बीच झड़प में कम से कम दो लोग मारे गए जबकि पांच मतदान केंद्र फूंक दिए गए। पुलिस ने बताया कि दिनाजपुर जिले के उत्तर-पश्चिमी हकीमपुर में आलू से लदे ट्रक पर मुख्य विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) और उसके कट्टरपंथी सहयोगी जमात ए इस्लामी के संदिग्ध कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल बम फेंके जिससे ट्रक का ड्राइवर और व्यापारी की मौत हो गयी जबकि तीन अन्य घायल हो गए।

पुलिस के मुताबिक ढाका के परीबाग इलाके में शुक्रवार सुबह एक महिला समेत तीन लोग बुरी तरह झुलस गए। बदमाशों ने एक बस पर पेट्रोल बम फेंका था। देशभर में सड़क, रेल और जलसेवा जाम करने का विपक्ष का आंदोलन जारी है।

इसी बीच उत्तर पश्चिमी फेनी के दागनभूइयां में चार विद्यालयों में बने मतदान केंद्रों में आग लगा दी गयी। फेनी बीएनपी प्रमुख खालिदा जिया का गृहनगर है। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि विध्वंसक गतिविधियों के बाद समस्या संभावित क्षेत्रों मं सुरक्षा चौकसी बढ़ा दी गयी है।

बीएनपी की अगुवाई में 18 दलों का विपक्षी गठबंधन प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे और चुनाव रोकने की मांग कर रहा है। बीएनपी ने यह कहते हुए चुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारे हैं कि हसीना के शासन में होने वाले इस चुनाव में भारी गड़बड़ी की आशंका है। हसीना ने इसका जोरदार खंडन किया है।

कुल 300 में से 147 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए रविवार को चुनाव होंगे। 153 अन्य संसदीय सीटों पर उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए क्योंकि विपक्ष चुनाव का बहिष्कार कर रहा है। वह चुनाव को विफल करना चाहता है। गतिरोध दूर करने के लिए पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय बिरादरी और संयुक्त राष्ट्र का प्रयास विफल रहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बांग्लादेश में हिंसा में दो लोगों की मौत