DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्मिथ के शतक ने स्टोक्स की मेहनत पर पानी फेरा

स्मिथ के शतक ने स्टोक्स की मेहनत पर पानी फेरा

आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने सिडनी क्रिकेट मैदान पर जारी पांचवें टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में 326 रन बनाने के बाद इंग्लैंड की पहली पारी में आठ रनों पर एक विकेट झटक लिया है।

आस्ट्रेलिया की ओर से स्टीवन स्मिथ ने 115 रनों की शानदार पारी से इंग्लिश गेंदबाज बेन स्टोक्स (99/6) की मेहनत को रंग में नहीं आने दिया।

दिन का खेल समाप्त होने तक कप्तान एलिस्टर कुक सात और नाइटवॉचमैन जेम्स एंडरसन एक रन पर नाबाद लौटे। इंग्लैंड ने माइकल कारबैरी का विकेट गंवाया है, जो खाता खोले बगैर मिशेल जानसन के शिकार बने। जानसन ने इस सीरीज में 32वां विकेट झटका।

इससे पहले, इंग्लिश टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंग्लिश गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही ठहराते हुए एक समय 97 के कुल योग पर मेजबान टीम के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया था, लेकिन इसके बाद स्मिथ ने ब्रैड हेडिन (75) के साथ जोरदार बल्लेबाजी की और छठे विकेट के लिए 128 रन जोड़कर अपनी टीम को मुश्किल से निकाल दिया।

स्मिथ ने हेडिन के आउट होन के बाद मिशेल जानसन (12) के साथ सातवें विकेट के लिए 44 और फिर रायन हैरिस (22) के साथ आठवें विकेट के लिए 56 रन जोड़े। स्मिथ का विकेट 326 के कुल योग पर गिरा। स्मिथ ने 154 गेंदों पर 17 चौके और एक छक्का लगाया।

हेडिन ने अपनी टीम के लिए एक बेहद उपयोगी पारी खेली। हेडिन ने 90 गेंदों पर 13 चौके लगाए। क्रिस रोजर्स (11), डेविड वार्नर (16) और कप्तान माइकल क्लार्क (10) ने निराश किया लेकिन शेन  वॉटसन ने 59 गेंदों पर सात चौकों की मदद से उपयोगी 43 रन बनाए।

इंग्लैंड की ओर से स्टोक्स के अलावा स्टुअर्ट ब्रॉड ने दो और एंडरसन तथा अपना पहला टेस्ट खेल रहे डरहम के स्पिन गेंदबाज स्कॉट बॉर्थविक ने एक-एक सफलता हासिल की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्मिथ के शतक ने स्टोक्स की मेहनत पर पानी फेरा