फोटो गैलरी

Hindi Newsतेलंगाना विधेयक पर आंध्र विधानसभा की कार्यवाही स्थगित

तेलंगाना विधेयक पर आंध्र विधानसभा की कार्यवाही स्थगित

आंध्र प्रदेश में तेलंगाना गठन से संबंधित विधेयक पर चर्चा के लिए विधानसभा के शीतकालीन सत्र की दोबारा शुरुआत हुई, लेकिन शोरशराबे के बीच कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित हो गई। अध्यक्ष एन.मनोहर ने...

तेलंगाना विधेयक पर आंध्र विधानसभा की कार्यवाही स्थगित
एजेंसीFri, 03 Jan 2014 12:29 PM
ऐप पर पढ़ें

आंध्र प्रदेश में तेलंगाना गठन से संबंधित विधेयक पर चर्चा के लिए विधानसभा के शीतकालीन सत्र की दोबारा शुरुआत हुई, लेकिन शोरशराबे के बीच कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित हो गई।

अध्यक्ष एन.मनोहर ने सीमांध्र (रायलसीमा और तटीय आंध्र प्रदेश) के विधायकों द्वारा विधेयक के विरोध में उनकी आसंदी को घेर लेने पर कार्यवाही स्थगित कर दी।

संयुक्त आंध्र प्रदेश के समर्थन में नारेबाजी करते तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के विधायक ने स्थगन प्रस्ताव की मांग की।

अध्यक्ष ने उनकी मांग को अस्वीकृत करते हुए प्रश्नकाल चलाने की कोशिश की। आधे घंट के बाद कार्यवाही शुरू हुई लेकिन शोरशराबे के बीच कार्यवाही नहीं चल सकी।

तेलंगाना क्षेत्र के विधायक पार्टी लाइन से बाहर तत्काल आंध्र प्रदेश पुनर्गठन विधेयक 2013 पर चर्चा चाहते हैं। संविधान के अनुच्छेद 3 के तहत राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा भेजा गया यह विधेयक 16 दिसंबर को सदन में पेश किया गया। हालांकि, सीमांध्र विधायकों द्वारा चार दिनों तक विरोध किए जाने की वजह से इस पर चर्चा नहीं कराई जा सकी।

अध्यक्ष ने 19 दिसंबर को कार्यवाही तीन जनवरी तक के लिए स्थगित कर दी थी। सदन की कार्यवाही 10 जनवरी तक चलेगी और विधेयक पर चर्चा के लिए फिर से सत्र 16 से 23 जनवरी तक चलेगा। राष्ट्रपति ने 23 जनवरी तक इस विधेयक को वापस भेजने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें