DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आकर्षक बने रहने के लिए लें संकल्प

आकर्षक बने रहने के लिए लें संकल्प

गुजरते वक्त के साथ हम अक्सर यह भूल जाते हैं कि हर साल वह आपके चेहरे से चमक छीन लेता है। इस वर्ष आप प्रण लें कि आकर्षक बने रहेंगे, बता रही हैं त्वचा विशेषज्ञ डॉं. इंदू तोलानी

इस बार ज्यादातर लोगों ने नववर्ष पर एक अनोखा, पर जरूरी संकल्प लेने का फैसला किया है और यह संकल्प है, युवा और तरोताजा दिखने का। जाहिर-सी बात है कि इसके लिए उपयुक्त ब्यूटी ट्रीटमेंट ही आपको यह आकर्षण प्रदान कर सकता है।

आज हर व्यक्ति युवा और बेदाग त्वचा के लिए नॉन सर्जिकल उपचारों यानी बोटोक्स और जुवेडर्म फिलर्स जैसे उपचारों का विकल्प चुन रहे हैं। ऐसी एंटी-एजिंग तकनीकें इन दिनों ज्यादा लोकप्रिय हो रही हैं और इसका असर भी तुरंत दिखने लगता है।

इस वक्त यह आपकी खूबसूरती के लिए लंबे समय तक के निवेश जैसा ही है। यह एक ऐसा तोहफा है, जो आप खुद को दे रहे हैं। नववर्ष का कोई भी तोहफा शीशे में एक नया और निखरा दिखाने से बेहतर नहीं हो सकता।
अब बोटोक्स और जुवेडर्म जैसे फिलर्स युवा दिखने के आसान तथा प्रभावी तरीके हैं। खूबसूरत दिखने के ये उपाय किफायती और सुरक्षित हैं, लिहाजा आपको इस तरह के ट्रीटमेंट कराने के लिए फिल्मी कलाकार बनना जरूरी नहीं है।

नॉन-सर्जिकल (शल्य चिकित्सा रहित) कॉस्मेटिक पद्घतियां पूरी दुनिया में अपनाई जाने लगी हैं और भारत में भी बड़ी संख्या में लोग इसे अपना रहे हैं। 28 से 45 वर्ष की महिलाएं रूपसज्जा तथा उपचार के लिए इन पद्घतियों को चुन रही हैं, क्योंकि उन्होंने महसूस किया है कि रूप संवारने का यह छोटा-सा प्रयास उनका आकर्षण बढ़ाने में मदद कर सकता है और उन्हें बेहतर दिखने का अहसास करा सकता है।

इसलिए यह ध्यान देने वाली बात है कि महिलाओं के साथ-साथ पुरुष भी खूबसूरत दिखने को मचल रहे हैं और इस तकनीक का लाभ उठाने के लिए आगे आ रहे हैं।

नॉन सर्जिकल उपचारों में टांके लगाने और लंबे समय तक इसके भरने का इंतजार करने की जरूरत नहीं पड़ती। इसलिए यह विकल्प चुनना काफी आसान है।

बोटोक्स महिलाओं तथा पुरुषों, दोनों के लिए समान रूप से एक प्रभावी एंटी-एजिंग पद्घति है। इससे चेहरे की झुर्रियां और महीन लकीरें गायब हो जाती हैं तथा चेहरे की मांसपेशियों को राहत मिलती है। खूबसूरत होठों का चलन भी इन दिनों जोरों पर है और इन्हें डर्मल फिलर्स के इस्तेमाल से आसानी से आकर्षक बनाया जा सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आकर्षक बने रहने के लिए लें संकल्प