फोटो गैलरी

Hindi Newsरविवार को काम करेंगे एचइसी के कामगार

रविवार को काम करेंगे एचइसी के कामगार

रांची। मुख्य संवाददाता। एचइसी में उत्पादन की कमी पूरा करने के लिए रविवार को काम किया जाएगा। प्रबंधन और श्रमिक संगठनों के बीच हुई वार्ता के बाद इस पर सहमति बनी है। हालांकि किस रविवार को काम किया...

रविवार को काम करेंगे एचइसी के कामगार
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 03 Jan 2014 12:44 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची। मुख्य संवाददाता। एचइसी में उत्पादन की कमी पूरा करने के लिए रविवार को काम किया जाएगा। प्रबंधन और श्रमिक संगठनों के बीच हुई वार्ता के बाद इस पर सहमति बनी है। हालांकि किस रविवार को काम किया जाएगा, इसकी तिथि अभी तय नहीं हुई है। जल्द ही तिथि तय कर आदेश जारी कर दिया जाएगा। एचइसी में वेतन नहीं मिलने पर चार दिनों तक कामगारों ने उत्पादन ठप कर दिया था। प्लांटों और मुख्यालय के समक्ष नारेबाजी की गई थी।

इसके बाद प्रबंधन ने वेतन भुगतान किया था। इस मसले पर श्रमिक संगठनों के साथ हुई वार्ता में तय किया गया कि उत्पादन की कमी पूरा करने के लिए कामगार रविवार को भी काम करेंगे। प्रबंधन किसी भी कामगार पर अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं करेगा। संभावना व्यक्त की जा रही है कि प्रबंधन कुछ श्रमिक संगठनों से कुछ और रविवार को काम कराने का प्रस्ताव रख सकता है। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है। उधर, श्रमिक संगठनों का कहना है कि एक रविवार को काम करने पर सहमति बनी है।

इससे अधिक पर कोई प्रस्ताव नहीं आया है। प्रबंधन वेतन समय पर नहीं दे रहा है। प्रमोशन भी नहीं दे रहा है। ऐसी स्थिति में कामगार हतोत्साहित हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें