DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कहलगांव का अमन है फरक्का लूटकांड का सरगना

कार्यालय संवाददाता भागलपुर। पिछले साल 28 सितंबर को डाउन फरक्का एक्सप्रेस में लैलख के पास लगभग एक दर्जन यात्रियों से उसी गैंग ने लूटपाट की थी जिसने ब्रह्मपुत्र मेल में छिनतई के दौरान यात्री को गोली मारी थी।

जीआरपी ने इस केस का खुलासा किया है। यात्रियों से छीने गए मोबाइल के सहारे पुलिस इन अपराधियों तक पहुंची। हालांकि अभी तक कहलगांव निवासी संतोष पासवान को ही गिरफ्तार किया जा सका है। उसे जेल भेज दिया गया है। जीआरपी थानाध्यक्ष बिंदेश्वरी यादव ने बताया कि कहलगांव का मो. अमन दोनों लूटकांड का मुख्य सरगना है। गिरफ्तार संतोष पासवान ने यह खुलासा किया है। पुलिस अब अमन की तलाश में जुटी है। यादव ने बताया कि ब्रह्मपुत्र मेल में यात्री को गोली मारने के आरोप में अमन जेल में था।

वहां से छूटने के बाद उसने फरक्का ट्रेन में लूटपाट की। इससे पहले उसने कहलगांव के अन्य अपराधियों को भी गैंग में शामिल किया। संतोष के पास से लूटा गया मोबाइल बरामद हुआ है लेकिन पैसे नहीं मिले। संतोष ने पुलिस को बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद वे लोग कहलगांव में उतरे थे। इससे यह समझा जा रहा है कि लूटपाट के बाद अपराधी उस जनरल बोगी से उतरकर सबौर में किसी दूसरी बोगी में सवार हो गए थे और कहलगांव में उतर गए।

ब्रह्मपुत्र मेल की घटना में अमन के साथ मुंगेर के अपराधी भी शामिल थे। पुलिस ने उस मामले की पड़ताल की तो पता चला कि मुंगेर से गिरफ्तार अपराधी अभी जेल में ही हैं। बहरहाल पिछले कुछ घटनाओं में लगातार कहलगांव क्षेत्र के अपराधी की भूमिका सामने आ रही है। कहलगांव में जीआरपी का पोस्ट नहीं है। कहलगांव स्टेशन पर आरपीएफ का पोस्ट है और वह भी हथियार से लैश नहीं रहता। इसलिए कहलगांव स्टेशन पर अपराधियों की गतिविधि तेज हो रही है।

बताया जा रहा है कि कहलगांव और साहिबगंज के अपराधियों का दो-तीन गैंग नया बना है जो लगातार ट्रेन में अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहा है। फरक्का लूट कांड के बाद डाउन गया हावड़ा एक्सप्रेस में भी कई व्यवसाइयों के साथ लूटपाट की घटना हुई थी। अभी तक उस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। कुछ दिन पहले भी मिर्जाचौकी स्टेशन पर वनांचल एक्सप्रेस में एक यात्री का बैग छीनने के प्रयास में यात्री पर गोली चलायी गई थी।

पुलिस को आशंका है कि इस घटना में भी इसी गिरोह का हाथ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कहलगांव का अमन है फरक्का लूटकांड का सरगना