DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नैतिक बहुमत से बनाई है नई सरकार

नई दिल्ली, वरिष्ठ संवाददाता

त्रिशंकु सरकार में 28 सीट जीत कर आए हैं। सबसे बड़ी पार्टी सरकार बनाने से इंकार किया है और हमने अपनी जिम्मेवारी समझते हुए सरकार बनाने का फैसला लिया है। दिल्ली की जनता ने आप पार्टी को नैतिक बहुमत दिया है। इस अंदाज में दिल्ली सरकार के मंत्री मनीष सिसौदिया ने बहुमत प्रस्ताव पेश किया। करीब 10 मिनट के भाषण में एक सधे हुए राजनीतिक की तरह अन्य पार्टियों से समर्थन मांगा।

उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता ने आप पार्टी को नैतिक बहुमत दिया है। हमें 28 सीट मिली है और दूसरी बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है। हमने सरकार बनाने के लिए कोई समझौता नहीं किया है। हमें त्याग व समर्थन की राजनीति का जनादेश है और हम सही मायने में स्वराज दे सके इसलिए खड़े है। उन्होंने कहा कि हम सस्ती बिजली-पानी देंगे, स्लम पुर्नवास कॉलोनियों राहत देंगे। इस पर सरकारी एजेंसियों ने अब तक कोई अहम निर्णय नहीं लिए हैं और उनके साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के विभागों में अनुबंध पर कर्मचारी रखे जा रहे हैं, इस वजह से युवाओं का भविष्य खराब हो रहा है। एक नशि्चित समय तक उनसे काम कराकर बाद में उन्हें हटा दिया जाता है। इसके अतिरिक्त हम एफडीआई से लोगों को बचाएंगे। उन्होने कहा कि चुनावों के बाद स बसे बड़ी पार्टी न सरकार बनाने से इंकार किया है जिसके बाद हम पर नई सरकार बनाने की नैतिक जिम्मेदारी आई है। दिल्ली से संबंधित मुद्दों को हल करने के लिए सभी पार्टियां हमारा समर्थन करेंगी।

उन्होंने कहा कि इस सदन पर आज पूरे देश की नजर है और सभी दल पार्टी भावना से उठकर सरकार के लिए समर्थन करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नैतिक बहुमत से बनाई है नई सरकार