DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीबी अस्पताल में हर मर्ज का होगा इलाज

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

ठाकुरगंज व उसके आसपास के लोगों को अब टीबी अस्पताल में सभी बीमारियों का इलाज मिलेगा। टीबी अस्पताल में दूसरी बीमारी से पीड़ितों की भर्ती होगी। यह घोषणा गुरुवार को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अहमद हसन ने टीबी अस्पताल के निरीक्षण के वक्त की। उन्होंने अस्पताल में 150 बेड जल्द बढ़ाए जाने का भरोसा दिलाया है। अभी अस्पताल में केवल टीबी के मरीजों को इलाज मुहैया कराया जा रहा है।

अस्पताल में 150 बेड हैं। ओपीडी में रोजाना 300 से ज्यादा मरीज आ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। अस्पताल में चल रहे ओपीडी ब्लॉक के निर्माणकार्य को देखा। उन्होंने अस्पताल को सामान्य मरीजों के लिए बनाए जाने की बात कही। इसके लिए 150 बेड का अलग वार्ड बनाया जाएगा। बताया गया है कि तीन मंजिल का ओपीडी काम्प्लेक्स बन रहा है। लिहाजा अभी जहां ओपीडी का संचालन हो रहा है वहां भी मरीजों की भर्ती आदि के लिए सुधार जा सकता है।

इस मौके पर सीएमओ डॉ. एसएनएस यादव, टीबी अस्पताल के सीएमएस डॉ. राजेश अवस्थी मौजूद थे। ये होंगी सुविधा-टीबी मरीजों के लिए आईसोलेटेड वार्ड बनेगा-बच्चों के इलाज का बंदोबस्त होगा-पांच बेड का आईसीयू होगा-महिला वार्ड बनेगा-कार्डियोलॉजी विभाग बनेगा-50 बेड मेडिसिन विभाग -दो ऑपरेशन थिएटर बनेगा-100 तीमारदारों के ठहरने के लिए रैन बसेरा बनेगा-पार्किंग की व्यवस्था होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टीबी अस्पताल में हर मर्ज का होगा इलाज