DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खिचड़ी मेला नजदीक, सड़कों का काम पिछड़ा

गोरखपुर। कार्यालय संवाददाता

खिचड़ी मेला 14 जनवरी से शुरू हो जाएगा लेकिन सड़कों के निर्माण और जीर्णोद्धार का काम अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। जिला प्रशासन, नगर निगम के अधिकारियों की गोरखनाथ मंदिर में हुई बैठक में दस सड़कों का निर्माण कराने की जिम्मेदारी नगर निगम को सौंपी गई थी। नगर निगम ने इन सड़कों को 25 दिसम्बर तक पूरा कर लेने का दावा किया था लेकिन एक भी सड़क अभी तक पूर्ण नहीं हो पाई है।

अब निगम प्रशासन 10 जनवरी तक सड़कों का काम पूरा कर लेने का दावा कर रहा है। खिचड़ी मेला को लेकर सर्वाधिक जिम्मेदारी नगर निगम के कंधों पर है लेकिन प्रस्तावित कार्य भी पूरे नहीं हो पा रहे हैं। साफ-सफाई व्यवस्था भी ढर्रे पर नहीं आई है। पथ प्रकाश व्यवस्था को लेकर सिर्फ रेलवे स्टेशन से गोरखनाथ मंदिर तक ही ध्यान दिया गया है। आसपास के क्षेत्रों में पथ प्रकाश व्यवस्था भी बदहाल है। ,,,,,,,,,,अब नगर निगम बनवाएगा बरगदवा बाईपास मार्गबरगदवा बाइपास मार्ग लोक निर्माण विभाग को बनवाना था लेकिन विभाग ने इस सड़क को बनवाने से हाथ खड़े कर दिए हैं।

मेला सिर पर होने से परेशान प्रशासन का दबाव नगर निगम पर बढ़ा तो निगम सड़क बनाने को तैयार हो गया है। समय इतना कम बचा है कि टेंडर प्रक्रिया नहीं की जा सकी है। निगम ने इस सड़क का निर्माण विभागीय स्तर से कराने का निर्णय लिया है। यानी सड़क का काम ठेकेदार से न करा कर नगर के जेई स्वयं कराएंगे। मौके पर छह ट्रक गिट्टी भी गिरा दी गई है, लेकिन हॉटमिक्स का इंतजाम नहीं हो पा रहा है।

मुख्य अभियंता जितेन्द्र केन का कहना है कि सड़क हॉटमिक्स से बनती तो टिकाऊ रहती। हॉटमिक्स उपलब्ध न होने पर मेला से पहले सड़क को मैनुअल बना कर पूर्ण करना मजबूरी होगी।

मेला परिसर में 32 सीटर शौचालय तैयार

नगर निगम ने गोरखनाथ मंदिर मेला परिसर में इस बार स्थाई शौचालय बनाया है। 32 सीटर शौचालय बन कर तैयार हो गया है। अवर अभियंता एसबी अग्रहरि ने बताया कि इसके अलावा मोबाइल शौचालय बनाने की तैयारी भी चल रही है। कम से कम दो मोबाइल शौचालय तैयार करने का लक्ष्य है।

ठेके पर रखे जाएंगे अतिरिक्त सफाई कर्मीमंदिर के आसपास के छह-सात वार्डो में पांच-पांच अतिरिक्त सफाई कर्मचारी रखे जाएंगे। ठेके पर सफाई कर्मचारियों की व्यवस्था की जा रही है। गोरखनाथ क्षेत्र से नियमित कूड़ा उठान की योजना बनाई गई है।

इन सड़कों का हो रहा निर्माण-वार्ड 43 में शांतिनगर के पास सड़क सुधार-वार्ड 55 में नजीमुद्दीन के गेट से नरूल की दुकान तक- मौ. आजाद गर्ल्स कॉलेज से चौधरी बिल्डिंग तक- रसूलपुर चौराहे से नजरुल इस्लाम के घर तक- लगन मैरेज हाउस से दशहरी बाग तक- सूरजकुंड रेलवे से डोमखाना तक- सूरजकुंड ओवरब्रिज के पूर्वी पटरी- वार्ड 43 में बट्टन चौराहे से ग्रीन सिटी तक- एसपी सिन्हा के घर से लालचंद्र के घर तक इंटरलॉकिंगवार्ड 19 हरिद्वारपुरम फेज एक चेतना रोड से गायत्री मंदिर तकं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:खिचड़ी मेला नजदीक, सड़कों का काम पिछड़ा