DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वाणिज्यकर विभाग ने किए ताबड़तोड़ सर्वे

मुरादाबाद। हिन्दुस्तान संवाद

वाणिज्यकर विभाग ने कर अपवंचन को लेकर शहर के कई स्थानों में ताबड़तोड़ सर्वे किए। विभाग ने सर्वे के लिए सात टीमों को लगाया था। विभाग की टीम ट्रांसपोर्टरों के तीन गोदामों का सर्वे किया। इस दौरान लाजपत नगर के सनराइज मेटल में सर्वे के दौरान पचास लाख का कर अपवंचन पकड़ में आया।

गुरूवार को वाणिज्यकर विभाग की एक टीम ने कटघर क्षेत्र के सत्यम सिनेमा के पास पांच गाड़ियों को पकड़ा। परचून से भरे यह ट्रक दिल्ली व गाजियाबाद से आ रहे थे। विभाग की टीम ने सभी गाड़ियों को कागजात और समान चेक किया तो कुछ उनमें खामियां मिली। जिसके बाद विभागीय अधिकारियों ने नोटिस देकर चेक करने के लिए रामगंगा वहिार स्थित कार्यालय लेकर आ गए। पकड़ी गई सभी गाडिम्यां राजेश गोल्डन ट्रांसपोर्ट कंपनी में माल सप्लाई करती थी। इसके बाद विभाग की एक टीम ने लाजपत नगर स्थित ट्रांसपोर्ट कंपनी के गोदाम का सर्वे किया।

सर्वे के दौरान इसी कंपनी के सत्यम सिनेमा के पास स्थित राजेश रोड लाइन में 1499 में नग पाए गए। जिसमें 109 नगों के अधिकारियों की जांच में कोई कागज नहीं मिले,जबकी 1390 नगों की जांच अभी की जानी बांकी है। एडशिन कमशि्नर ग्रेड-2 आरडी श्रीवास्तव ने बताया कि सर्वे के लिए अमरोह और संभल से भी अधिकारियों को बुलाया गया था। सर्वे के दौरान छह गाडिम्यां पकड़ी गई जिसमें एक गाड़ी लाजपत नगर पुलिस चौकी और पांच गाडिम्यां सत्यम सिनेमा के पास पकड़ी गई थी।

एक गाड़ी स्क्रैप से भरी हुई थी,जिसके बाद लाजपत नगर रामलीला ग्राउंड स्थित सनराइज मेटल के गोदाम को चेक किया गया। जहां पर पचास लाख रूपए का करअपवंचन पाया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वाणिज्यकर विभाग ने किए ताबड़तोड़ सर्वे