DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पूरा नहीं हो सका बिजली घर का निर्माण कार्य

संभल। तीन साल बाद भी बिजलीघर का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका है। गुरुवार को एमडी के निर्देश पर पहुंची पावर कार्पोरेशन के अधिकारियों की टीम हालात को देख हैरत में पड़ गई। टीम ने सैदपुर जसकौली व मंडी कशिनदासय सराय के निर्माणधीन बिजलीघरों का निरीक्षण कर निर्माणदायी संस्था को जल्द से जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिये। अरावली इन्फ्रा पावर विकासपुर नई दिल्ली के द्वारा असमोली क्षेत्र के सैदपुर जसकौली व संभल नगर के मंडी कशिनदास सराय में पिछले तीन साल से बिजलीघर का निर्माण कराया जा रहा है।

संस्था ने एक साल के अंदर बिजलीघर का निर्माण करके विद्युत विभाग को हैंड ओवर करने का समय लिया था लेकिन तीन साल के अंदर भी बिजलीघरों का निर्माण पूरा नहीं हो सका है। इस लापरवाही की शिकायत पावर कार्पोरेशन के एमडी से की गई थी। चलते गुरुवार को विद्युत विभाग के डायरेक्टर आरके सिंह, तकनीकि डायरेक्टर वीके शर्मा, अधिशासी अभियंता मेरठ आरके ढाका, एसडीओ सिविल मुरादाबाद किशोर कुमार शर्मा, अधिशासी अभियंता संभल सोमदत्त शर्मा, एसडीओ वीके राजपूत सैदपुर जसकौली बिजलीघर पहुंचे तथा बिजलीघर का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान पाया कि अभी पचास प्रतिशत काम भी नहीं हो सका है। वहां अर्थिग भी ठीक नहीं थी जबकि नये टीएफ की चिमनी टूटी हुई थी। डायरेक्टर आरके सिंह ने निर्माण दायी संस्था को जल्द से जल्द बिजलीघर बनाने को कहा। टीम ने बाद में मंडी कशिनदास सराय में निर्माणाधीन बिजली घर को देखा। यहां बताया गया कि लाईन बनाने के लिए जगह नहीं मिल पा रही है। यहां अंडरग्राउंड केबल के विकल्प पर विचार करने को कहा गया।

.

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पूरा नहीं हो सका बिजली घर का निर्माण कार्य