DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुशर्रफ इलाज के लिए भेजे जा सकते हैं विदेश

मुशर्रफ इलाज के लिए भेजे जा सकते हैं विदेश

उच्च श्रेणी के राजद्रोह के मामले में अदालत में पेश होने जा रहे पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को गुरुवार को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। उन्हें इलाज के लिए विदेश ले जाना पड़ सकता है। यह जानकारी यहां मीडिया रिपोर्ट में दी गई है।

न्यूज इंटरनेशनल के मुताबिक, 'हृदय संबंधी समस्या' का सामना कर रहे मुशर्रफ को इलाज के लिए विदेश ले जाने का प्रस्ताव विचाराधीन है।

सूत्रों के हवाले से प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि पूर्व राष्ट्रपति को विदेश भेजा जाए या उनका इलाज यहीं कराया जाए इसके बारे में उनकी चिकित्सकीय रिपोर्ट सामने आने के बाद ही फैसला लिया जाएगा।

मुशर्रफ की पत्नी बेगम सेहबा मशिबा रावलपिंडी स्थित आर्म्ड फोर्सेस इंस्टीच्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी (एएफआईसी) पहुंची। यहीं मुशर्रफ को भर्ती कराया गया है। मुशर्रफ की बेटी को भी कराची से बुला लिया गया है।

इस बीच पूर्व राष्ट्रपति के अंतर्राष्ट्रीय प्रवक्ता रजा बुखारी ने कहा कि वे चैतन्य हैं और उन्हें समय व स्थान का ज्ञान है।

अदालत में मुशर्रफ का बचाव कर रहे वकील रजा कसूरी ने इस्लामाबाद में कहा कि उनके मुवक्किल अदालत आना चाहते थे, लेकिन अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई और उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा।

डॉन ऑनलाइन के मुताबिक, अदालत में प्रस्तुत होने के लिए जाते समय पूर्व सेना प्रमुख की तबियत अचानक बिगड़ जाने के बाद उन्हें रावलपिंडी के अस्पताल ले जाया गया।

अदालत ने मुशर्रफ को बुधवार को पेश होने का आदेश दिया था और चेतावनी दी थी कि ऐसा न करने पर उनके खिलाफ गिरफ्तारी का आदेश जारी किया जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि मुशर्रफ 10 दिनों की अवधि में बुधवार को दूसरी बार तीन सदस्यीय विशेष अदालत की पीठ के समक्ष प्रस्तुत होने में असफल रहे हैं। मामले की सुनवाई एक दिन के लिए टाल दी गई है।

पाकिस्तान की सरकार ने पूर्व सेनाध्यक्ष पर देश के संविधान को निलंबित करने, रद्द करने और देश में अशांति फैलाने के लिए तथा 2007 में देश में आपातकाल लागू करने के लिए और सर्वोच्च न्यायालयों के न्यायाधीशों को नजरबंद करने के लिए उन पर राजद्रोह का आरोप लगाया है। कानून के विशेषज्ञों का कहना है कि मुशर्रफ को मृत्युदंड या आजीवन कारावास की सजा हो सकती है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुशर्रफ इलाज के लिए भेजे जा सकते हैं विदेश