DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के दर पहुंचा बीसीसीआई

मोदी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के दर पहुंचा बीसीसीआई

गत सप्ताह कार्यकारी समिति में किए गए निर्णय के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल के निलंबित चेयरमैन ललित मोदी के खिलाफ उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के चुनावों का नतीजा अगले सप्ताह तक आने की उम्मीद है जिसमें मोदी और उनके समर्थक अभी से जीत का भरोसा जता रहे हैं। आरसीए अध्यक्ष पद पर 19 दिसंबर को चुनाव कराया गया था।

बीसीसीआई ने मोदी को क्रिकेट प्रशासन में वापसी से रोकने के बाबत उच्चतम न्यायालय का रुख किया है। बीसीसीआई ने उच्चतम न्यायालय में दायर अपनी याचिका में कहा कि मोदी के आरसीए से जुड़ने पर क्रिकेट बोर्ड की छवि को खराब हो जाएगी। बीसीसीआई ने सितंबर 2013 में मोदी पर आईपीएल के दौरान वित्तीय अनियमितताएं बरतने का आरोप लगाते हुए आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। मोदी वर्ष 2008 से 2010 तक आईपीएल के कमिश्नर रहे थे।

क्रिकेट बोर्ड ने अपनी याचिका में साथ ही कहा कि बीसीसीआई की आपत्तियों के बावजूद मोदी को आरसीए में अध्यक्ष पद के उम्मीदवार के तौर पर खड़ा किया गया। ऐसे में मोदी का नामांकन ही गलत है। आरसीए के चुनावों की निगरानी के लिए उच्चतम न्यायालय के दो पूर्व न्यायाधीशों को नियुक्त किया गया था जिन्होंने मोदी को नियमानुसार चुनावों में खड़े होने की अनुमति दे दी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मोदी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के दर पहुंचा बीसीसीआई