DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गैंगरेप पीड़िता के परिवार के साथ पूरा सहयोग किया: सरकार

गैंगरेप पीड़िता के परिवार के साथ पूरा सहयोग किया: सरकार

पश्चिम बंगाल में 16 वर्षीय लड़की से दो बार सामूहिक दुष्कर्म किए जाने और फिर उसके आत्मदाह करने पर हो रही राजनीति की राज्य सरकार ने आलोचना की और दावा किया कि उसने पीड़ित परिवार के साथ पूरी तरह सहयोग किया था।

राज्य सचिवालय में मुख्य सचिव संजय मित्रा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पुलिस और राज्य सरकार ने परिवार के साथ पूरी तरह सहयोग किया। कल नववर्ष के उपलक्ष्य में काफी लोग सड़कों पर थे।

उन्होंने कहा कि लेकिन हम अब भी परिवार के साथ हर तरह से सहयोग एवं उसकी सहायता कर रहे हैं जो उन्होंने मांगी थी। अंतिम संस्कार में भी उन्होंने जो सहयोग मांगा, हमने किया। त्वरित सुनवाई पर जोर देते हुए मित्रा ने कहा कि राज्य सरकार यौन हिंसा कतई बर्दाश्त नहीं कर सकती।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों के खिलाफ आरोप है उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। हम यौन हिंसा को कतई बर्दाश्त नहीं करने को प्रतिबद्ध हैं। ऐसे मामलों में वैज्ञानिक विश्लेषण एवं त्वरित कदम उठाए जा रहे हैं ताकि दोषियों को जल्द दंडित किया जा सके।

उन्होंने कहा कि इसका उदाहरण उत्तर दिनाजपुर के हेमताबाद का है जहां दोषियों को डेढ़ वर्ष के अंदर दंडित किया गया। मित्रा ने वाम नेतृत्व का नाम लिए बगैर शव के साथ जुलूस निकालने की उनकी मंशा पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि सरकार पीड़ित परिवार का पूरा साथ दे रही है। हालांकि इस वक्त शव को लेकर हो रही राजनीति की मैं कड़ी निंदा करता हूं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गैंगरेप पीड़िता के परिवार के साथ पूरा सहयोग किया: सरकार