DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गांगुली ने इस्तीफे पर अब तक नहीं लिया है फैसला

गांगुली ने इस्तीफे पर अब तक नहीं लिया है फैसला

कानून की एक महिला इंटर्न के यौन उत्पीड़न के आरोप का सामना कर रहे उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश अशोक कुमार गांगुली ने कहा कि उन्होंने इस बात पर अब तक फैसला नहीं किया है कि पश्चिम बंगाल मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना है कि नहीं। न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) गांगुली ने बताया कि मैंने कोई फैसला नहीं किया है।

उच्चतम न्यायालय की तीन सदस्यीय एक समिति द्वारा महिला इंटर्न के यौन शोषण के मामले में गांगुली को प्रथम दृष्टया दोषी मानने के बाद कई हलकों से यह मांग जोरों पर है कि उन्हें पश्चिम बंगाल मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

केंद्रीय कैबिनेट में यह मामला आज उठने की संभावना को देखते हुए अपने भविष्य के कदम के बाबत गांगुली ने कहा कि मैं अभी इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। सरकार उच्चतम न्यायालय को प्रेजिडेंशियल रेफरेंस (राय जानने के लिए केंद्र की तरफ से राष्ट्रपति द्वारा उच्चतम न्यायालय के पास भेजा जाने वाला मामला) भेजने पर आज फैसला कर सकती है। प्रेजिडेंशियल रेफरेंस भेजे जाने के बाद उच्चतम न्यायालय गांगुली के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करेगा और इस पर राष्ट्रपति को अपनी राय देगा।
 
केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कल कहा था कि उनका मंत्रालय केंद्रीय कैबिनेट के समक्ष इस बाबत नोट पेश करेगा ताकि गांगुली मुद्दे पर प्रेजिडेंशियल रेफरेंस भेजने को लेकर चर्चा हो सके।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गांगुली ने इस्तीफे पर अब तक नहीं लिया है फैसला