DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली का विकास सर्वोच्च प्राथमिकता: सिसौदिया

दिल्ली के शिक्षा और शहरी विकास मंत्री मनीष सिसौदिया ने कहा कि दिल्ली का विकास आम आदमी पार्टी (आप) की सर्वोच्च प्राथमिकता है तथा सरकार में बने रहने के लिये वह इसके साथ कोई समझौता नहीं करेगी।
     
सिसौदिया ने आज दिल्ली विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव पेश करते हुय कहा कि आप कोई राजनीतिक पार्टी नहीं है। हम जनता के प्रतिनिधि हैं और दिल्ली के विकास के लिये यहां आये हैं। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि राजधानी के लोगों को स्वच्छ पानी और सस्ती बिजली मिले। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से राजनीति को पीछे छोड़कर विश्वास मत प्रस्ताव पर मत देने का आग्रह करते हुये कहा कि उनकी पार्टी ने दिल्ली के विकास के लिये सरकार बनायी है। सिसोदिया ने जन लोकपाल विधेयक पारित करने के प्रति अपनी पार्टी की प्रतिबद्धता दोहराते हुय कहा कि उनकी पार्टी साफ सुथरी राजनीति के पक्ष में है।   
     
दिल्ली की 7० सदस्यीय विधानसभा में इस बार खंडित जनादेश मिला है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने सहयोगी अकाली दल के साथ 32 सीट जीतकर सबसे बडे गठबंधन के रुप में उभरी। आप को 28 सीटें मिली हैं। आठ सदस्यों वाली कांग्रेस ने आप को बाहर से समर्थन दिया है। एक सीट पर जनता दल (यू) और एक पर निर्दलीय विजयी हुआ है। राजनीतिक पर्यवेकक्षकों का मानना है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार विश्वासमत हासिल कर लेगी। भाजपा विधायक दल के नेता हर्षवर्धन ने अपने सभी विधायकों को विश्वासमत के खिलाफ वोट देने के लिए कहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली का विकास सर्वोच्च प्राथमिकता: सिसौदिया