DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

द.भारतीय फिल्मों के रीमेक की धूम रहेगी 2014 में

द.भारतीय फिल्मों के रीमेक की धूम रहेगी 2014 में

वर्ष 2013 में जहां बॉलीवुड में कई फिल्मों ने सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित किये वहीं 2014 में भी कई फिल्में प्रदर्शित होने वाली है जो टिकट खिड़की पर नए कीर्तिमान स्थापित करने का दम रखती है। 
     
वर्ष 2014 में प्रदर्शित होने वाली प्रमुख फिल्मों में 'जय हो', 'डेढ़ इश्किया', 'गुंडे', 'गुलाब गैंग', 'एक्शन जैक्सन', 'पीके', 'रॉय', 'किक', 'सिंघम 2', 'गग्बर', 'फैंटम', 'बैंग बैंग', 'बॉम्बे वेलवेट', 'शुद्धि' और 'हैप्पी न्यू इयर' प्रमुख है। इन सबके साथ हीं इस वर्ष जिन फिल्मों पर दर्शकों के साथ ट्रेड पंडितों की नजर रहेगी उनमें 'हाइवे, 'शादी के साइड इफेकट्स', 'हैपी एनडिंग', '2 स्टेट्स', 'रागिनी एमएमएस 2', 'हमशकल्स', 'किल दिल', 'इट्स इंटरटेनमेंट', 'ऑल इज़ वेल', 'फाइडिंग फेनी फर्नाडीज', 'मर्दानी', 'कांची', 'बॉबी जासूस', 'वेलकम बैक', 'हैदर' आदि शामिल है।

वर्ष 2014 की शुरुआत 3 जनवरी को प्रदर्शित होने वाली फिल्म 'शोले 3डी' से होगी। जयंती लाल गाडा इस फिल्म को प्रदर्शित करने जा रहे है। इसी दिन अरशद वारसी और सोहा अली खान की मुख्य भूमिका वाली जासूसी फिल्म 'मिस्टर जो भी करवालो' से दर्शकों का दीदार होगा।
       
10 जनवरी को इस वर्ष की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक 'डेढ़ इश्किया' प्रदर्शित होगी। 'डेढ़ इश्किया' में माधुरी दीक्षित लगभग सात वर्ष के बाद मुख्य अभिनेत्री के रूप में वापसी करेगी। 'डेढ़ इश्किया' वर्ष 2010 में प्रदर्शित फिल्म 'इश्किया' की सीक्वल है। अभिषेक चौबे के निर्देशन में बनी फिल्म 'डेढ़ इश्किया' में माधुरी दीक्षित के अलावा नसीरुद्दीन शाह, अरशद वारसी और हुमा कुरैशी की मुख्य भूमिकायें हैं।

10 जनवरी को ही प्रदर्शित होने वाली फिल्म 'कर ले प्यार कर ले' से जानेमाने फिल्मकार सुनील दर्शन के पुत्र शिव दर्शन बतौर अभिनेता अपनी पारी शुरू करेंगे। वहीं इसी दिन प्रदर्शित होने वाली फिल्म 'यारियां' से भूषण कुमार की पत्नी दिव्या खोसला कुमार बतौर निर्देशक अपना आगाज करेंगी।
       
इस वर्ष की सर्वाधिक बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक 'जय हो' से दर्शक 24 जनवरी को रूबरू हो सकेंगे। सलमान खान की मुख्य भूमिका वाली यह फिल्म तेलुगु में बनी सुपरहिट फिल्म स्टॉलिन की रीमेक है। स्टॉलिन में चिरंजीवी ने मुख्य भूमिका निभायी थी। फिल्म के निर्माण के समय 'जय हो' 'मेटल' के नाम से शुरू की गई थी। जय हो का निर्देशन सलमान के भाई सोहैल खान ने किया है।
       
फरवरी में 'गुंडे', 'हार्टलेस' और 'हंसी तो फंसी' और 'ढिशकियाऊं' जैसी फिल्में प्रदर्शित होगी। सात फरवरी को प्रदर्शित होने वाली फिल्म 'हंसी तो फंसी' एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है। इस फिल्म का निर्माण करण जौहर ने किया है। इस फिल्म में परिणीती चोपड़ा और सिद्धार्थ मल्होत्रा की मुख्य भूमिकायें है।
       
शिल्पा शेट्टी की निर्मित पहली फिल्म 'ढिशकियांउ' 7 फरवरी को ही प्रदर्शित होगी। एक्शन पर आधारित इस फिल्म में सन्नी देओल और हरमन बावेजा की मुख्य भूमिकायें हैं। शेखर सुमन के निर्देशन में बनी फिल्म 'हार्टलेस' भी 7 फरवरी को प्रदर्शित होगी। इस फिल्म में शेखर सुमन के अलावा उनके पुत्र अध्यन सुमन, ओम पुरी, दीप्ति नवल की अहम भूमिकायें है।

इस वर्ष वेलेनटाइन डे 14 फरवरी के अवसर पर यश राज बैनर तलेबनी फिल्म 'गुंडे' प्रदर्शित होगी। अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी फिल्म 'गुंडे' 70 के दशक की पृष्ठभूमि पर आधारित है। प्रियंका चोपड़ा, रणबीर सिंह और अर्जुन कपूर की मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'गुंडे' की कहानी कोल माफिया के इर्द गिर्द घूमती है। 'गुंडे' में प्रियंका चोपड़ा अपने करियर में पहली बार कैबरे डांस करती नजर आयेंगी।
       
इम्तियाज अली के निर्देशन में बनी फिल्म 'हाइवे' इस वर्ष 21 फरवरी को प्रदर्शित होगी। इस फिल्म में आलिया भट्ट और रणदीप हुड्डा की मुख्य भूमिकायें है। शादी के साइड इफेक्ट्स 28 फरवरी को प्रदर्शित होगी। यह फिल्म वर्ष 2006 में प्रदर्शित फिल्म 'प्यार के साइड इफेक्ट्स' की सीक्वल है। एकता कपूर निर्मित और साकेत चौधरी निर्देशित इस फिल्म में विद्या बालन और फरहान अख्तर की मुख्य भूमिकायें हैं।
       
अमीषा पटेल निर्मित पहली फिल्म देसी मैजिक 28 फरवरी को ही प्रदर्शित होगी। इस फिल्म में अमीषा पटेल की दोहरी भूमिका है। वहीं इसी दिन कंगना रानौत की फिल्म 'क्वीन' भी प्रदर्शित हो सकती है। मार्च में प्रदर्शित होने वाली फिल्मों में 'गुलाब गैंग' प्रमुख है। सौमिक सेन के निर्देशन में बनी फिल्म 'गुलाब गैंग' में माधुरी दीक्षित और जूही चावला की अहम भूमिकायें हैं। इस फिल्म के जरिये माधुरी और जूही पहली बार किसी फिल्म में एक साथ नजर आएंगी। कहा जा रहा है कि यह फिल्म उत्तर प्रदेश की समाज सेविका संपत लाल देवी और उनकी संस्था गुलाबी गैंग पर आधारित है।
       
वहीं इसी महीने 28 फरवरी को अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा की जोड़ी वाली फिल्म 'होली डे' प्रदर्शित होगी। 'होली डे' का निर्देशन दक्षिण भारतीय फिल्मों मे मशहूर निर्देशन ए.आर मुगरुदास कर रहे है। मुगरुदास इसके पूर्व आमिर खान को लेकर गजनी बना चुके है। 'होली डे' वर्ष 2012 में प्रदर्शित फिल्म थुपककी की रीमेक है।   

आयुष्मान खुराना और सोनम कपूर की जोड़ी वाली फिल्म 'बेवकूफियां' 14 मार्च को प्रदर्शित होगी। 28 मार्च को सैफ अली खान और इलियाना डिक्रूज की जोड़ी वाली फिल्म 'हैप्पी एनडिंग' प्रदर्शित होगी। इस फिल्म का निर्माण सैपक अली खान ने किया है। इस फिल्म में गोविन्दा, करीना कपूर और प्रीति जिंटा कैमियों भूमिका करती नजर आएंगी।
       
अप्रैल माह की प्रमुख फिल्मों में 11 अप्रैल को प्रदर्शित होने वाली फिल्म 'एक्शन जैकसन' प्रमुख है। प्रभुदेवा के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में अजय देवगन, सोनाक्षी सिन्हा, यामी गौतम और कुणाल रॉय कपूर की मुख्य भूमिकायें हैं।
       
वहीं अमिताभ बच्चन की फिल्म 'भूतनाथ रिटर्न' 11 अप्रैल को ही प्रदर्शित होगी। 'भूतनाथ रिटर्न' वर्ष 2008 में प्रदर्शित फिल्म भूतनाथ की सीक्वल है। वहीं 18 अप्रैल को अर्जुन कपूर और आलिया भट्ट की जोड़ी वाली फिल्म '2 स्टेट्स' प्रदर्शित होगी। मई में प्रदर्शित होने वाली फिल्मों में आदित्य रॉय कपूर और परिणीती चोपड़ा की जोड़ी वाली फिल्म 'दावत ए इश्क' प्रमुख है। बिपाशा बसु की फिल्म क्रियेचर थ्रीडी भी मई में प्रदर्शित हो सकती है वहीं 16 मई को प्रदर्शित होने वाली फिल्म 'हीरोपंती' से जैकी श्रॉफ के पुत्र टाइगर श्रॉफ फिल्म इंडस्ट्री में अपना पर्दापण करेंगे।
       
बॉलीवुड के मिस्टर परफेकटनिस्ट आमिर खान और अनुष्का शर्माकी जोड़ी वाली फिल्म 'पीके' 6 जून को प्रदर्शित हो सकती है। राज कुमार हिरानी के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत भी अहम किरदार निभा रहे हैं। इस फिल्म में आमिर खान के पुत्र जुनैद खान ने सह निर्देशन किया है।
       
इस वर्ष की बहुप्रतीक्षित फिल्मों से एक 'रॉय' 20 जून को प्रदर्शित होगी। 'रॉय' में रणबीर कपूर, जैकलीन फर्नाडीज और अर्जुन रामपाल की मुख्य भूमिकायें हैं। इस फिल्म में जैकलीन ने दोहरी भूमिका निभायी है। इसी दिन वासु भगनानी की फिल्म 'हमशकल्स' भी प्रदर्शित होगी। इस फिल्म में सैफ अली खान, रितेश देशमुख और राम कपूर की तिहरी भूमिकायें हैं। आलिया भट्ट और वरुण धवन की जोड़ी वाली फिल्म 'हंपटी शर्मा की दुल्हनियां' 27 जून को प्रदर्शित हो सकती है।          

वर्ष 2013 की सबसे कामयाब अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की फिल्म 'फाइडिंग फैनी फर्नाडीज' 4 जुलाई को प्रदर्शित होगी। इस फिल्म में दीपिका के अलावा अर्जुन कपूर, नसीरुद्दीन शाह, डिंपल कपाड़िया और पंकज कपूर है। होमी अदजानिया के निर्देशन में यह फिल्म अंग्रेजी में बनायी जा रही है। रानी मुखर्जी की फिल्म 'मर्दानी' 18 जुलाई को प्रदर्शित होगी। यश राज बैनर तले बनी इस फिल्म में रानी मुखर्जी ने पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया है।
      
सलमान खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'किक' 27 जुलाई को प्रदर्शित होगी। इस फिल्म से साजिद नाडियाडवाला बतौर निर्देशक अपनी शुरुआत करने जा रहे है। 'किक' में सलमान के अलावा जैकलीन फर्नाडीज और रणदीप हुड्डा की मुख्य भूमिकायें है। यह फिल्म भी इसी नाम से बनी दक्षिण भारतीय फिल्म की रीमेक है। इसी दिन विशाल भारद्वाज के निर्देशन में बन रही फिल्म 'हैदर' 27 प्रदर्शित होगी। हैदर में शाहिद कपूर और श्रृद्धा कपूर की अहम भूमिकायें है। फिल्म की कहानी शेक्सपियर के प्रसिद्ध नाटक हेमलेट पर आधारित है।
       
अगस्त में प्रदर्शित होने वाली फिल्मों में अजय देवगन की फिल्म 'सिंघम 2', अक्षय कुमार की फिल्म 'गब्बर' और सैफ अली खान, कैटरीना कैफ की जोड़ी वाली 'फैंटम' प्रमुख है। तीनों हीं फिल्में 15 अगस्त को प्रदर्शित हो सकती है। गब्बर वर्ष 2002 में प्रदर्शित फिल्म रामना की रीमेक है जिसका निर्देशन दक्षिण भारतीय फिल्मों के मुशहूर निर्देशक क्रिश कर रहे है। इसी माह अभिषेक, असिन की जोड़ी वाली ऑल इज वेल 1 अगस्त और अक्षय कुमार की फिल्म इट्स इंटरटेनमेंट 8 अगस्त को प्रदर्शित हो सकती है।
       
सितंबर में यशराज बैनर तले बन रही फिल्म 'किल दिल' प्रदर्शित होगी। इस फिल्म में रणबीर कपूर और परिणीती चोपड़ा की जोड़ी है। किल दिल में गोविन्दा अपने करियर का पहला नेगेटिव किरदार निभा रहे है। इसी माह में 12 सितंबर को अनुष्का शर्मा निर्मित पहली फिल्म एनएच 10 भी प्रदर्शित होगी।
  
इस वर्ष की एक और बहुप्रतीक्षित फिल्म 'बैंग बैंग' 2 अक्टूबर को प्रदर्शित होगी। माना जा रहा है कि बैंग बैंग हॉलीवुड फिल्म नाइट एंड डे पर आधारित है। नाइट एंड डे में टॉम क्रुज और कैमरन डियाज ने मुख्य भूमिकायें निभायी थी। सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी बैंग बैंग में रितिक रौशन, कैटरीना कैफ, बिपाशा बसु, डैनी और जावेद जाफरी है।
      
बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान की फिल्म 'हैप्पी न्यू इयर' 24 अक्टूबर को प्रदर्शित हो सकती है। फराह खान के निर्देशन में बन रही फिल्म 'हैप्पी न्यू इयर' में शाहरुख खान के अलावा दीपिका पादुकोण, अभिषेक बच्चन, सोनू सूद, विवान शाह और बमन इरानी की मुख्य भूमिकायें है।
       
दिबाकर बनर्जी के निर्देशन में बन रही फिल्म डिटेकटीव व्योमकेश बख्शी 12 दिसंबर को प्रदर्शित हो सकती है। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत व्योमकेश बख्शी का किरदार निभाते नजर आयेंगे। वर्ष के अंत में बॉलीवुड के रॉकस्टार रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा की जोड़ी वाली फिल्म बांबे वेलवेट 25 दिसंबर को प्रदर्शित हो सकती है।
       
अनुराग कश्यप के निर्देशन में बन रही फिल्म बांबे वेलवेट साठ के दशक में बनी मुंबई की पृष्ठभूमि पर आधारित है। इस फिल्म की ज्यादातर शूटिंग श्रीलंका में की गयी है। इस फिल्म में करण जौहर नेगेटिव किरदार निभा रहे हैं।
       
रितिक रौशन और करीना कपूर की जोड़ी वाली फिल्म 'शुद्धि' 25 दिसंबर को प्रदर्शित हो सकती है। इस फिल्म का निर्माण करण जौहर कर रहे है। करण मल्होत्रा के निर्देशन में बन रही फिल्म 'शुद्धि' में रितिक और करीना की जोड़ी दस वर्ष बाद रूपहले पर्दे पर नजर आएगी। बताया जाता है कि 'शुद्धि' में रितिक रौशन की दोहरी भूमिका है। यह फिल्म पुर्नजन्म पर आधरित है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:द.भारतीय फिल्मों के रीमेक की धूम रहेगी 2014 में